भाजपा चुनावी तैयारियों में जुटी कांग्रेस में कुर्ता घसीटन जारी

0
316

दिनभर कांग्रेसी नेताओं के भाजपा में जाने की खबरें रही चर्चाओं में

हरिद्वार/देहरादून। हरिद्वार जिला पंचायत चुनाव की घंटी बज चुकी है अगस्त में संभावित चुनाव के मद्देनजर जहंा भाजपा चुनावी तैयारियों में जुट चुकी है वहीं अंर्तकलह का शिकार कांग्रेस और उसके नेताओं के बीच कुर्ता घसीटन जारी है। कांग्रेस के कार्यकर्ता और नेता भाजपा में जा रहे हैं। आज कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं की भाजपा में जाने की चर्चाएं रही। यह सभी नेता हरिद्वार से ताल्लुक रखते हैं।
राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा हरिद्वार जिला पंचायत की 44 सीटों के लिए आज परिसीमन और आरक्षण सूची जारी कर दी गई है। जिसमें 13 सीटें महिलाओं तथा 12 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित की गई हैं। चुनाव के मद्देनजर भाजपा जो अब तक जिला पंचायत चुनाव में कभी अपनी सत्ता हासिल नहीं कर सकी है इस बार जीत का परचम फहराने की रणनीति के तहत अपना आधार मजबूत करने में जुटी हुई है। वहीं कांग्रेस नेताओं के बीच खींचतान जारी है।
प्रदेश कांग्रेस की इस आपसी खींचतान के बीच प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव द्वारा 17 जुलाई को कांग्रेस की बैठक बुलाई गई है। अभी हाल में डॉ हरक सिंह की बैठकों और हरीश रावत के बीच तल्खी की खबरों के बीच प्रदेश प्रभारी 17 को दून आ रहे हैं और कांग्रेस के नेताओं की बैठक होने जा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार वह अग्निपथ और महंगाई के मुद्दे पर चल रहे आंदोलन और कांग्रेसी नेताओं के बीच मतभेदों के मुद्दे पर चर्चा करेंगे।
इस बीच आज सुबह से कांग्रेस के कुछ नेताओं जो हरिद्वार क्षेत्र से ताल्लुक रखते हैं व कार्यकर्ताओं की भाजपा में शामिल होने की खबरें चर्चाओं के केंद्र में रही लेकिन समाचार लिखे जाने तक इसकी पुष्टि नहीं हो सकी थी कि भाजपा में जाने वाले वह नेता व कार्यकर्ता कौन है इसमें एक व्यापारी नेता भी बताया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here