कांग्रेसियों ने किया हर चुनावी संभावना पर विचार मंथन

0
383

पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आने का दावा
भाजपा नेताओं से सतर्क रहने को कहा

देहरादून। 10 मार्च को होने वाली मतगणना तथा उसके बाद की स्थिति में सभी हालातों के मुकाबले के लिए कांग्रेस ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। देहरादून के एक होटल में आज कांग्रेस की एक महत्वपूर्ण बैठक में इन तमाम मुद्दों पर गहन चिंतन—मंथन किया गया, जिसमें केंद्रीय पर्यवेक्षक दीपेंद्र हुड्डा के अलावा प्रांत के सभी नेता मौजूद रहे।
बीते कल आए एग्जिट पोल के नतीजों से यह बात साफ होते ही कि उत्तराखंड में इस बार सत्ता की लड़ाई बहुत कड़ी और नजदीकी रहने वाली है कांग्रेस हाईकमान भी सतर्क हो गया है। यह पहली बार हुआ है कि जब कांग्रेस का कोई पर्यवेक्षक चुनावी नतीजों से पहले उत्तराखंड पहुंचा हो। कांग्रेस को अपने सत्ता में आने की उम्मीद तो है ही साथ—साथ इस बात की आशंका भी है कि भाजपा कहीं कोई खेल न कर दे पिछली बार भी पोस्टल मतों को लेकर भारी गड़बड़ी की बात सामने आई थी तथा इस बार भी कांग्रेस पोस्टल बैलिड को लेकर कई सवाल उठा चुकी है। वहीं 2016 में हुई घटना और विधायकों की खरीद—फरोख्त से निपटने के लिए कांग्रेस पूरी तरह सतर्क नजर आ रही है।
कांग्रेसी नेताओं का कहना है कि भाजपा किसी भी स्तर पर कभी भी कोई भी गड़बड़ी कर सकती है। लेकिन इस बार कांग्रेस भाजपा की हर चाल का जवाब देने को तैयार है। आज हो रही कांग्रेस की इस बैठक में अपने विधायकों की सुरक्षा से लेकर मतगणना के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों पर गंभीर चिंतन मंथन किया गया वहीं चुनाव परिणामों के बारे में भी चर्चा की गई। पूर्व सीएम हरीश रावत से लेकर नेता विपक्ष प्रीतम सिंह और प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल अपनी जीत का दावा करते हुए इस बात पर आश्वस्त दिखे कि कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आ रही है और राज्य में सत्ता परिवर्तन होने जा रहा है। चुनाव परिणाम आने के बाद कांग्रेस आगे की रणनीति तय करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here