महिला के पेट का ऑपरेशन कर 15.36 करोड़ रु. कीमत के कोकीन के 82 कैप्सूल बरामद

0
80

नई दिल्ली। इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एक महिला के पास से कोकीन के 82 कैप्सूल बरामद किये गए। अचम्भे की बात यह थी कि यह कैप्सूल उसके पेट में थे, जिसे महिला ने निगले थे। कस्टम विभाग के अधिकारियों ने महिला का ऑपरेशन कराकर इन्हें बरामद किया। सीमा शुल्क एक अधिकारी ने बताया, “उन्होंने गिनी की एक नागरिक को गिरफ्तार किया है और उससे कोकीन युक्त 82 कैप्सूल बरामद किए हैं, जो उसने निगल लिए, जिनकी कीमत 15.36 करोड़ रुपये है। इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पकड़ी गई महिला के पेट से कोकीन कैप्सूल निकालने के लिए उसका ऑपरेशन राम मनोहर लोहिया अस्पताल में किया गया।

अधिकारी ने कहा कि कोनाक्री से अदीस अबाबा की यात्रा करने वाली महिला 7 दिसंबर को आईजीआई हवाईअड्डे के टर्मिनल-3 पर पहुंची थी। महिला जब ग्रीन चैनल पार करने बाद टर्मिनल-3 के अंतर्राष्ट्रीय आगमन हॉल के निकास द्वार की ओर बढ़ी, तब कस्टम के अधिकारियों ने उसे रोक लिया। पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसने नार्कोटिक्स पदार्थ के कैप्सूल निगल लिए थे।

अधिकारी ने कहा, चूंकि ऑपरेशन की जरूरत थी, इसलिए उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। विशेषज्ञ चिकित्सा पर्यवेक्षण के तहत पहले इजेक्शन प्रक्रिया की गई, जो कई दिनों तक चली। इस दौरान सीमा शुल्क अधिकारियों ने चौबीसों घंटे निगरानी रखी। अंत में ऑपरेशन के बाद 82 कैप्सूल बरामद किए गए, जिससे कुल 1,024 ग्राम सफेद पाउडर निकला। अधिकारी ने कहा, महिला ने एनडीपीएस अधिनियम की धारा 8 के प्रावधानों का उल्लंघन किया था, जो एनडीपीएस अधिनियम की धारा 21, धारा 23, धारा 43 (ए) और धारा 29 के तहत दंडनीय अपराध है। उसे गिरफ्तार किया गया और कोकीन पाउडर को भी जब्त किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here