डीएम ने मुनस्यारी मार्केट क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण कर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया

0
45


मुनस्यारी। जिलाधिकारी रीना जोशी ने शनिवार को मुनस्यारी मार्केट क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण कर सफाई व्यवस्था एवं अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान जगह—जगह कूड़े के ढेर व चौक पड़ी नालियों को देख कर जिलाधिकारी द्वारा कड़ी नाराजगी प्रकट की गई तथा जिला पंचायत के अधिकारियों को कूड़ा निस्तारण एवं चौक पड़ी नालियों की सफाई तत्काल करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने मौके पर उपस्थित न रहने पर तथा मुनस्यारी कस्बे की सफाई व्यवस्था दुरस्थ न रखने पर जिला पंचायत के सहायक अभियंता अनिल जोशी के वेतन आहरण पर रोक लगा दी है। जिलाधिकारी ने स्पष्ट कहा कि जब तक सहायक अभियंता अनिल जोशी द्वारा मुन्स्यारी कस्बे के ठोस अपशिष्ट निस्तारण हेतु कोई सिस्टम विकसित नहीं कर दिया जाता तब तक उनके वेतन आहरण पर रोक लगी रहेगी।
निरीक्षण के दौरान मुनस्यारी में स्थित विदेशी मदिरा की दुकान के समीप नाले में कांच की बोतलों के ढेर को देखकर भी जिलाधिकारी द्वारा कड़ी नाराजगी प्रकट की गई तथा अनुज्ञापी हेम सिंह गुंजियाल व जिला पंचायत के अधिकारियों को चेतावनी दी गई कि आइंदा उन्हें क्षेत्र में शराब की बोतल व अन्य प्रकार के कूड़े का ढेर देखने को न मिले अन्यथा उनके विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी मुनस्यारी एवं जिला पंचायत के अधिकारियों को निर्देश दिए कि मुनस्यारी कस्बे के व्यापारियों,स्थानीय लोगों आदि के साथ बैठक आयोजित कर क्षेत्र के कूड़ा निस्तारण को लेकर एक सिस्टम विकसित किया जाए ताकि कस्बे की सफाई व्यवस्था दुरुस्त बनी रह सके।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी वरुण चौधरी, उप जिलाधिकारी मुनस्यारी दिवेश शाशनी, जिला पंचायत राज अधिकारी हरीश आर्य, खण्ड विकास अधिकारी मुनस्यारी दुर्गाराम आर्य, जेई जिला पंचायत आनन्द आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here