सीएम धामी और योगी, रावत के अंतिम संस्कार में होंगे शामिल

0
270

लखनऊ/देहरादून। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सीडीएस जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि अर्पित करने और उनकी अंतिम यात्रा में शामिल होंगे।
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह ने आज विधानसभा में श्रद्धांजलि सभा के बाद इस आशय की जानकारी देते हुए बताया गया कि वह आज ही दिल्ली रवाना हो रहे हैं तथा सीडीएस बिपिन रावत के परिजनों से मिलेंगे। जानकारी के अनुसार वह कल उनके अंतिम संस्कार में भी शामिल होंगे इसके बाद ही वह देहरादून लौटेंगे। उधर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उनकी अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए कल दिल्ली पहुंच रहे हैं।
उल्लेखनीय है कि आज कुन्नूर से सीडीएस रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत सहित इस हादसे के शिकार हुए सभी अन्य सैन्य अधिकारियों व जवानों के शव दिल्ली लाए जा रहे हैं जहां उन्हें अंतिम दर्शनों के लिए रखा जाएगा। कल इन सभी के शवों को उनके पैतृक निवास भेजा जाएगा जबकि जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत का अंतिम संस्कार दिल्ली में ही किया जाएगा।
जनरल बिपिन रावत के सगे संबंधी दिल्ली पहुंच चुके हैं तथा उनकी बड़ी बेटी जो बाहर रहती है वह भी आज दिल्ली पहुंचने वाली है। जबकि उनकी छोटी पुत्री दिल्ली स्थित उनके आवास पर मौजूद है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि जनरल रावत उनके पथ प्रदर्शक ही नहीं थे बल्कि उनके परिवार के साथ उनके करीबी रिश्ते थे। उनका कहना है कि इस दुख की घड़ी में वह उनके परिवार के साथ हैं। आज वह उनके परिजनों से मिलेंगे।
उधर योगी आदित्यनाथ जो मूल रूप से पौड़ी जनपद के रहने वाले हैं जबकि विपिन रावत भी पौड़ी जनपद के रहने वाले थे। अभी बीते दिनों जनरल रावत गोरखपुर गए थे और सीएम योगी आदित्यनाथ से उन्होंने गौ रक्षक पीठ जाकर मुलाकात की थी पूर्णविराम सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन्हें गौ रक्षक पीठ मंदिर घुमाया था तथा उसका महत्व भी बताया था सीएम योगी के भी जनरल रावत से नजदीकी संबंध थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here