सेना पर आंतकी हमले में उत्तराखण्ड के पांच जवान शहीद

0
365

देहरादून। जम्मू कश्मीर के कठुआ में बीते रोज हुए आतंकी हमले में उत्तराखंड के एक साथ पांच जवान शहीद हो गए। जिनकी शहादत से पूरे प्रदेश में शोक की लहर है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पांचों जांबाजों की मौत पर शोक व्यक्त किया है।
जम्मू कश्मीर के कठुआ में बीते रोज आतंकियों ने सेना के वाहन पर घात लगाकर हमला कर दिया था। इस हमले में पांच जवान शहीद हो गए जबकि कई जवान गंभीर रूप से घायल हुए हैं। हाई अलर्ट और हमले के इनपुट के बीच जम्मू कश्मीर में यह एक माह के दौरान सबसे बड़ा आतंकी हमला है जिसमें उत्तराखंड के पांच जांबाज शहीद हुए हैं।
इस आतंकी हमले में कीर्ति नगर ब्लॉक थाती डागर निवासी राइफलमैन आदर्श नेगी, रुद्रप्रयाग निवासी नायब सूबेदार आनंद सिंह, लैंसडाउन निवासी हवलदार कमल सिंह, टिहरी गढ़वाल निवासी नायक विनोद सिंह और रिखणीखाल निवासी राइफलमैन अनुज नेगी शहीद हुए हैं। देर रात पहले आदर्श नेगी के कठुआ में शहीद होने की खबर आयी तो प्रदेश भर में शोक की लहर दौड़ पड़ी, वहीं कुछ देर बाद ही चार अन्य शहीद जवानों के भी उत्तराखंड के होने की खबर जब आग की तरह फैली तो हर कोई दुख में डूबा नजर आया। एक साथ पांच बेटों को खोने से उत्तराखंड के लोग शोक में हैं।
राइफलमैन आदर्श नेगी के घर में सोमवार देर रात उनकी शहादत की खबर पहुंची तो पूरे गांव में मातम फैल गया। शाहिद आदर्श नेगी के परिजनों का रो—रोकर होकर बुरा हाल है। उनके पिता दलबीर सिंह नेगी गांव में ही खेतीबाड़ी का काम करते हैं। आदर्श वर्ष 2018 में गढ़वाल राइफल्स में भर्ती हो गए थे। वह तीन भाई बहनों में सबसे छोटे थे।
कठुआ के बिलावर उपजिले बदनोता के नाले के पास आतंकियों ने सेना के वाहन पर घात लगा कर हमला किया था। हमले के समय सेना का वाहन इलाके में गश्त पर था। वाहन में 22 गढ़वाल राइफल्स के दस जवान सवार थे। आतंकियों ने पहले ग्रेनेड फेंका और उसके बाद वाहन पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। जिसमें उत्तराखंड के पांच जवानों ने शहादत दिए। बताया जा रहा है कि हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी की बरसी पर सुरक्षाबलों पर हमले के इनपुट पिछले कुछ दिनों से सुरक्षा एजेंसियों को मिल रहे थे। जिसके चलते कठुआ जिले में भी हाईअलर्ट घोषित किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here