पूरे उत्साह के साथ लड़ेंगे उपचुनावः माहरा

0
61

  • दोनों सीटों पर जीत दर्ज करेगी भाजपाः भटृ
  • दो—तीन दिन में हो जाएगी प्रत्याशियों के नामों की घोषणा

देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा की दो सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव का कार्यक्रम घोषित होते ही भाजपा और कांग्रेस ने जोर—शोर से तैयारियंा शुरू कर दी है। दोनों ही पार्टियों के नेताओं का कहना है कि दो से तीन दिन के अंदर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भटृ का कहना है कि प्रत्याशियों के नामों के पैनल तैयार किये जा चुके हैं तथा उन्हें दिल्ली हाई कमान को भेजा जा रहा है एक—दो दिन के अंदर ही नाम तय हो जाएंगे। महेंद्र भटृ का कहना है कि भाजपा दोनों ही सीटों पर बड़े अंतर से जीत दर्ज करेगी।
उधर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा का कहना है कि कांग्रेस चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है हम पूरे जोश और उत्साह के साथ चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे। उन्होंने कहा कि नामों के पैनल बन चुके हैं जल्द प्रत्याशी घोषित कर दिए जाएंगे। वह खुद चुनाव की व्यवस्था देख रहे हैं तथा कांग्रेस प्रदेश प्रभारी भी पूरी तरह से सक्रिय है।
मंगलौर और बद्रीनाथ की जिन दो सीटों के लिए उपचुनाव होने वाला है उनके लिए 10 जुलाई को वोट डाले जाने हैं। इन दोनों ही सीटों पर भाजपा व कांग्रेस के एक—एक प्रत्याशी का नाम लगभग तय है। माना जा रहा है कि भाजपा बद्रीनाथ सीट से राजेंद्र सिंह भंडारी को अपना प्रत्याशी बनाने जा रही है वहीं मंगलोर सीट पर कांग्रेस भी काजी निजामुद्दीन को मैदान में उतारेगी सिर्फ एक—एक सीट पर भाजपा व कांग्रेस को अपना प्रत्याशी तय करना है।
भले ही कांग्रेस का उपचुनाव लड़ने और जीतने का इतिहास बेहतर न रहा हो लेकिन लोकसभा चुनाव में तीसरी बार भी लगातार सभी पांच सीटों पर हार के बावजूद भी राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस के बेहतर प्रदर्शन ने कांग्रेस में नया उत्साह और जोश भर दिया है। करन माहरा का कहना है कि वह पूरी ताकत से चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे भी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here