महाराष्ट्र में अजित पवार ने ली डिप्टी सीएम पद की शपथ!

0
206

मुंबई। महाराष्ट्र में आज राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के चीफ शरद पवार के भतीजे अजित पवार शिंदे सरकार में शामिल हो गए।
अजित पवार के साथ एनसीपी के छगन भुजबल और 9 अन्य विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली। अजित पंवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली। कहा जा रहा है कि एनसीपी के 54 में से 30 विधायक अजित पवार के साथ हैं। लिहाजा, शिवसेना के बाद अब एनसीपी बड़ी मुश्किल में फंस गई है।
बता दें कि अजित पवार ने रविवार दोपहर अपने घर पर एनसीपी विधायकों की बैठक बुलाई थी। बैठक में प्रफुल पटेल और सुप्रिया सुले भी मौजूद थी। बैठक के बाद अजित पवार अचानक समर्थक विधायकों के साथ राजभवन पहुंचे। अब थोड़ी देर में अजित पवार, प्रफुल पटेल समेत अन्य विधायकों को पद एवं गोपनियता की शपथ दिलाई जाएगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अजित पवार द्वारा बुलाई गई बैठक में बड़ी संख्या में एनसीपी विधायक शामिल हुए।
कहा जा रहा है कि पहले से नाराज अजित पवार को एनसीपी की कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष सुप्रिया सुले ने मनाने की कोशिश की लेकिन अजित पवार सुनने को तैयार नहीं थे। पिछले कई दिनों से ऐसी चर्चाएं चल रही थीं कि अजित पवार एनसीपी में नाखुश हैं। उधर, शरद पवार के विश्वासपात्र प्रफुल्ल पटेल और छगन भुजबल भी शिंदे-फडणवीस के साथ सरकार में शामिल हो रहे हैं। इस बीच प्रफुल्ल पटेल को केंद्र में मंत्री पद मिलने की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here