आपदा में मृतक की पत्नी को सौंपा चार लाख का चेक

0
371

देहरादून। मालदेवता में आयी आपदा मेंं मृतक संजय की पत्नी को तहसीलदार ने चार लाख की अनुग्रह राशि वितरित की। वहीं जिला प्रशासन ने आपदा में प्रभावित परिवारों को भोजन वितरित किया गया।
उल्लेखनीय है कि बीते 20 अगस्त को भारी बारिश के चलते मालदेवता व उसके आसपास के क्षेत्र में बादल फटने से भारी तबाही हो गयी थी। जिसमें कई लोग जमींदोज हो गये जिनका अभी तक कोई पता नहीं चल सका। घटना वाले दिन से ही जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका अपनी टीम के साथ मौके पर ही डटी हुई हैं। जिलाधिकारी ने मालदेवता राजकीय जूनियर हाईस्कूल में बेघर हुए लोगाें के लिए शिविर लगवाया तथा उनके रहने की व्यवस्था की। वहीं मुख्य चिकित्सा अधिकारी को लोगों की स्वास्थ्य जांच हेतु टीम को उपकरण एवं दवाइयों सहित मौके पर मौजूद रहने के निर्देश दिये। इसके साथ ही डीएम ने जिला पूर्ति अधिकारी को प्रभावित परिवारों हेतु पर्याप्त मात्रा में राशन तथा भोजन के पैकेट बनवाते हुए जो लोग शिविर तक नहीं आ रहे हैं उनको भोजन के पैकेट पहुंचाने के निर्देश दिये। इसके साथ ही जिला प्रशासन द्वारा आपदा प्रभावित क्षेत्र में युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है इसके लिए मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन एवं वित्त, राजस्व, नगर मजिस्ट्रेट सहित समस्त विभागों के अधिकारियों को मौके पर रहकर राहत कार्य करने के निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिये गये। वहीं मण्डल आयुक्त सुशील कुमार ने भी टिहरी, पौडी, देहरादून में हुई अतवृष्टि में हुए नुकसान के सम्बन्ध में नुकसान का आंकलन करने के निर्देश दिये। इनके साथ ही एनडीआरएफ, व एसडीआरएफ के जवानों के अलावा पुलिस की टीमें मौके पर घटना वाले दिन से ही तैनात हो रखी हैं तथा बचाव व राहत कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। आज आपदा प्रभावित परिवारों को शिविरो में जिला प्रशासन द्वारा भोजन आदि करवाया गया। जिलाधिकारी सोनिका के निर्देश पर जिला पूर्ति अधिकारी द्वारा प्रभावित लोगों को भोजन की समुचित व्यवस्था की गयी है।
आज यहां जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका के दिशा निर्देशन पर तहसीलदार सदर मोहन सिंह रांगड ने 20 अगस्त को आई आपदा में मृतक संजय की पत्नी श्रीमती मंजू को उनके घर जाकर चार लाख रूपये की अनुग्रह राशि वितरण किया। इस दौरान वहां पर क्षेत्रीय विधायक उमेश शर्मा काउ भी मौजद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here