पाकिस्तान में सिख लड़की का अपहरण कर जबरन इस्लाम कुबूल कराया

0
278

लाहौर। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बुनेर जिले में 20 अगस्त की शाम को एक सिख समुदाय की लड़की को जबरन अपहरण कर उसे इस्लाम धर्म में परिवर्तित कर दिया गया, जिसके बाद बड़े पैमाने पर सिख समुदायों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।
प्रदर्शनकारियों का कहना है कि पीड़िता का अपहरण पुलिस की सहायता से बन्दूक की नोंक पर किया गया। फिर उसका बलात्कार किया गया और उसके बाद अपहरणकर्ता से शादी करवाकर उसका धर्म बदलवा दिया गया।
भेदभाव और उत्पीड़न की इस भयावह घटना को देखकर सैकड़ों सिखों और अन्य लोगों ने सड़क जाम कर न्याय की मांग की। एक प्रदर्शनकारी सिख ने कहा, ‘मैं पाकिस्तान के लोगों और विदेशियों से अपील करता हूं कि हम पर हमला और अत्याचार हो रहा है। यह विरोध प्रदर्शन तब तक जारी रखा जाएगा जब तक वो हमारी बेटी को वापस नहीं लौटाते। प्रशासन ने हमे पूरे दिन गुमराह किया। बेटी के अपहरण में प्रशासन बुनेर के लोग शामिल हैं। इन सब ने मिलकर हमारी बेटी को प्रताड़ित किया, उसका बलात्कार किया और फिर जबरदस्ती उसकी शादी करा दी’।
एक अन्य प्रदर्शनकारी ने कहा कि पुलिस ने हमारी FIR (प्राथमिकी) दर्ज नहीं की। हमने अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से भी बात की, लेकिन किसी ने भी संतोषजनक जवाब नहीं दिया, जिससे साफ पता चलता है कि इस अपराध के पीछे प्रशासन का पूरा समर्थन है। उन्होने आगे कहा, ‘मैं दुनियाभर के सिख समुदायों से अपील करता हूं कि वो भी इस अपराध का विरोध करें और हमारा साथ दें ताकि हमारी बेटी हमें वापस मिल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here