ज्ञानवापी मस्जिद केस के पैरोकार को मिली जान से मारने की धमकी

0
254

वाराणसी। वाराणसी में मां श्रृंगार गौरी- ज्ञानवापी मस्जिद केस के पैरोकार डॉक्टर सोहन लाल आर्य को जान से मारने की धमकी मिली है। पाकिस्तानी नंबर से उनके मोबाइल पर फोन आया और फोन करने वाले ने धमकी भरे लहजे में कहा कि राजस्थान के कन्हैया कुमार की तरह तुम्हारा भी हश्र करेंगे। धमकी मिलने के बाद उन्होंने इसकी शिकायत अधिकारियों से किया है। अधिकारियों ने बताया कि तहरीर दिए जाने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।
डॉक्टर सोहन लाल आर्य को धमकी दिए जाने का यह पहला मामला नहीं है। इसके पहले 19 और 20 मार्च को भी उनके मोबाइल पर पाकिस्तानी नंबर से फोन आया था। उस समय भी फोन करने वाले ने जान से मारने की धमकी दी थी। वहीं इस बार पाकिस्तानी नंबर से धमकी दिए जाने के मामले में इंटेलिजेंस ब्यूरो और लोकल इंटेलिजेंस यूनिट द्वारा भी जांच पड़ताल किया जा रहा है। डॉक्टर सोहनलाल आर्य ने बताया कि पुलिस कमिश्नर से मिलकर शिकायत करने जा रहे हैं, उसके बाद लक्सा थाने में पाकिस्तानी नंबर के आधार पर मुकदमा दर्ज कराएंगे। वहीं इस बारे में एसीपी दशाश्वमेध अवधेश कुमार पांडेय ने बताया कि तहरीर मिलने के बाद लक्सा थाने में मुकदमा दर्ज किया जाएगा और उसी के आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी।
18 अगस्त 2021 को राखी सिंह सहित 5 महिलाओं ने सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में मां शृंगार गौरी मंदिर में नियमित पूजा-पाठ और ज्ञानवापी मस्जिद में स्थित अन्य देवी-देवताओं के विग्रहों की सुरक्षा का केस दाखिल किया था। कोर्ट ने ज्ञानवापी परिसर के सर्वे का आदेश दिया था। मई माह में यहां सर्वे किया गया और कोर्ट के आदेश पर ज्ञानवापी मस्जिद के वजूखाना और टॉयलेट को सील करा दिया था। सर्वे के बाद हिन्दू पक्ष द्वारा दावा किया जा रहा है कि ज्ञानवापी मस्जिद के वजूखाने में आदि विश्वेश्वर का शिवलिंग सहित कई हिंदू चिन्ह मिले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here