मंत्री गिरफ्तार, 20 करोड़ कैश बरामद

0
371

बुरी फसी अभिनेत्री अर्पिता मुखर्जी
ईडी ने की 12 जगह छापेमारी

कोलकाता। पश्चिमी बंगाल की ममता सरकार के मंत्री और उसके करीबियों के ठिकानों पर ईडी द्वारा की गई छापेमारी में 20 करोड़ से अधिक की नकदी और जेवर के अलावा बहुत सारा आपत्तिजनक सामान बरामद किया गया है। भ्रष्टाचार के मामलों में ईडी द्वारा उघोग मंत्री पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार कर लिया गया है वही उनके दो सहयोगियों अभिनेत्री अर्पिता मुखर्जी और सुकांत आचार्य को हिरासत में ले लिया गया है। इस बड़ी कैश बरामदगी को ईडी द्वारा मनी लांड्रिंग से जोड़कर देखा जा रहा है। समाचार लिखे जाने तक ईडी की 12 जगह छापेमारी जारी थी तथा नोटों की गिनती का काम भी चल रहा था।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक ईडी द्वारा बीते कल शाम यह कार्रवाई शुरू की गई। उघोग मंत्री पार्थ चटर्जी के घर छापेमारी के बाद ईडी ने उनसे लंबी पूछताछ की। उनकी करीबी अभिनेत्री अर्पिता के घर से ईडी को छापेमारी के दौरान 500 और 2000 के बड़ी संख्या में नोट बरामद हुए हैं जिनकी गिनती की जा रही है। जो 20 करोड़ से ऊपर हो चुकी है। ईडी को उनके पास से 19 मोबाइल फोन, विदेशी मुद्रा और 50 लाख से अधिक के जेवर तथा अन्य कई आपत्तिजनक सामान बरामद हुए हैं। ईडी के अधिकारियों द्वारा उनसे इस कैश के बारे में जानकारी मांगी गई तो वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सकी जिसके कारण ईडी ने उन्हें हिरासत में ले लिया है और अब पार्थ मुखर्जी व अर्पिता को आमने—सामने बैठाकर पूछताछ की जा रही है।
उल्लेखनीय है कि ममता सरकार में पार्थ अभी उघोग मंत्री हैं लेकिन पूर्ववर्ती सरकार में उनके शिक्षा मंत्री रहते हुए 2016 में हुए शिक्षक भर्ती में बड़ी धांधली के आरोप लगे थे। एसएससी द्वारा 2016 में की गई शिक्षक भर्ती में व्यापक अनियमितताएं हुई थी। आज ईडी को जो कैश बरामद हुआ है वह कहां से आया इसका स्रोत क्या है इसकी जांच की जा रही है।
इस राजनीतिक बड़े भ्रष्टाचार के खुलासे के बाद भाजपा भी आक्रमक रुख अपनाएं हुए हैं। भाजपा नेताओं का कहना है कि अभी तो यह सिर्फ ट्रेलर है अभी पूरी पिक्चर बाकी है। इस भ्रष्टाचार के मामले में अभी और भी कई बड़े नाम शामिल हैं जो जांच के साथ सामने आने वाले हैं। फिलहाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, हां उन्होंने ईडी की छापेमारी की खबर पर यह जरूर कहा था कि केंद्र सरकार के इशारे पर की जा रही इस कार्रवाई के लिए ईडी को छोड़ेंगे नहीं। लेकिन कैश की बरामदगी व अपने मंत्री की गिरफ्तारी के बाद उन्होंने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here