आरटीओ दून दिनेश चंद्र का निलंबन निरस्त

0
380

सरकार ने माना सरकारी काम से गैरहाजिर थे दफ्तर से

देहरादून। बीते माह मुख्यमंत्री के निर्देश पर निलंबित किए गए आरटीओ देहरादून दिनेश चंद्र का निलम्बन निरस्त कर दिया गया है अब वह फिर अपनी कुर्सी पर आसीन दिखेंगे।
उल्लेखनीय है कि अभी बीते माह एक दिन सुबह 10 बजे से पूर्व मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दल बल के साथ आरटीओ कार्यालय पहुंचे थे। मुख्यमंत्री की इस औचक कार्रवाई से आरटीओ दफ्तर में हड़कंप मच गया था। उस समय तक अधिकांश कर्मचारी दफ्तर नहीं पहुंचे थे। वहीं दफ्तर के बाहर जो दलालों का मेला लगा रहता है वह भी वहां से भाग खड़ा हुआ था। मुख्यमंत्री आधा घंटे यहां रुके, हाजिरी रजिस्टर की जांच की, जो कर्मचारी नहीं पहुंचे थे उनका वेतन काटने के निर्देश दिए, वहीं आरटीओ दिनेशचंद्र जो बिना किसी सूचना या अवकाश के दफ्तर से गायब मिले थे उनके निलंबन के आदेश भी दिए गए थे।
मुख्यमंत्री की इस कार्रवाई की खूब तारीफ हुई कई लोगों को लगा था कि अब आरटीओ की कार्यप्रणाली दुरस्त हो जाएगी। किसी बड़े अधिकारी के खिलाफ सीएम की यह पहली कार्यवाही थी लेकिन अभी उनके निलंबन को 2 माह का समय भी पूरा नहीं हुआ है उनके निलंबन की कार्रवाई को निरस्त कर दिया गया है। इसकी पुष्टि परिवहन सचिव मीनाक्षी सुंदरम द्वारा करते हुए कहा गया है कि दिनेश चंद्र सरकारी काम से ही गए हुए थे। जांच के बाद उनके निलंबन के आदेश निरस्त कर दिए गए हैं।
यहां यह भी उल्लेखनीय है कि सीएम की छापेमारी के अगले दिन से ही आरटीओ दफ्तर का कामकाज अपने पुराने ढर्रे से ही चल रहा है। इस आशय की खबरें आए दिन छपती रहती हैं। छापे के समय सीएम धामी ने भी कहा था कि उन्हें लंबे समय से आरटीओ के बारे में शिकायतें मिल रही थी। तब क्या अब वह सारी शिकायतें दूर हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here