अग्निपथ के विरोध में कांग्रेस का राज्यव्यापी सत्याग्रह

0
321

अग्निपथ युवाओं से धोखाःकांग्रेस
भारतीय सेना को कमजोर करने की योजना

देहरादून। अग्निपथ योजना के विरोध में आज प्रदेश कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सभी जिलों और सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में धरना प्रदर्शन और सत्याग्रह किया। तथा योजना को राष्ट्र विरोधी और युवा विरोधी बताते हुए इसे वापस लेने की मांग की।
अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने आज स्थानीय गांधी पार्क में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने धरने पर बैठकर सत्याग्रह किया जिसमें पार्टी के तमाम बड़े नेता भी मौजूद रहे। इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि केंद्र सरकार अग्निपथ योजना के जरिए देश की सेनाओं को कमजोर करने का काम कर रही है तथा युवाओं को 4 साल का रोजगार देकर उनके साथ बड़ा छलावा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हर साल 2 करोड़ लोगों को रोजगार देने का देश से वायदा करने वाले प्रधानमंत्री मोदी व भाजपा सरकार जब युवाओं को रोजगार नहीं दे सकी और जब उनका विरोध होने लगा तो सरकार ने युवाओं को धोखा देने के लिए अग्निपथ योजना लाई गई है।
उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा के साथ यह खिलवाड़ है, इससे भारतीय सेनाएं कमजोर होगी। वही 4 साल रोजगार पाने वाले युवा इसके बाद क्या करेंगे इस पर कोई विचार नहीं किया गया है। उनका कहना है कि यह बेरोजगारों को रोजगार देना नहीं है उन्हें धोखा देना है उन्होंने कहा कि सत्ता बल से सरकार अपने फैसले मनवाना चाहती है। जो गलत है सरकार को अपना निर्णय थोपने की बजाए युवाओं से भी उनके मन की बात पूछनी चाहिए कि वह क्या चाहते हैं?
इस मुद्दे को लेकर आज नैनीताल, हल्द्वानी से लेकर अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ तक सभी 13 जिलों और सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने धरने प्रदर्शन किए और सरकार को चेतावनी दी कि अगर सरकार अग्निपथ योजना को वापस नहीं लेती है तो सरकार के खिलाफ कांग्रेस का सत्याग्रह जारी रहेगा।
कांग्रेस नेताओं का कहना है कि जब यह युवा 4 साल के बाद फिर बेरोजगार होकर समाज में लौटेंगे तो हथियारों की ट्रेनिंग से लैस यह युवा समाज के लिए बड़ी समस्या बन सकते हैं। कांग्रेस का कहना है कि अग्नि वीरों को सरकारी सेवाओं में प्राथमिकता की बात कोई रोजगार की गारंटी नहीं है। यह युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here