आप्रेशन मर्यादा के तहत 7 पर्यटक दबोचे, वसूला जुर्माना

0
433

पौड़ी। मां गंगा की पवित्रता को बरकरार रखने के लिए उत्तराखंड पुलिस द्वारा इन दिनों ऑपरेशन मर्यादा अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत प्रतिबंधित गंगा तटों और घाटों पर नहाना वर्जित है साथ ही गंगा किनारे मांस मदिरा के सेवन पर भी रोक लगाई गई है। लेकिन पर्यटक है कि वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे है। इस क्रम में बीते रोज पुलिस ने कड़ी कार्यवाही करते हुए 7 पर्यटको को हिरासत में लेकर उनसे जुर्माना वसूल किया गया है।
जानकारी के अनुसार बीते रोज लक्ष्मण झूला थाना पुलिस ने गाजियाबाद, दिल्ली, रुद्रप्रयाग और देहरादून के सात पर्यटकों को गंगा किनारे नशा करके हुड़दंग करने के दौरान गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के अनुसार ऑपरेशन मर्यादा के तहत लगातार पुलिस गश्त कर मां गंगा की पवित्रता को ठेस पहुंचाने वाले पर्यटकों की निगरानी कर रही है। रविवार को गोवा बीच पर अलग—अलग राज्यों के सात पर्यटक नशे में गंगा किनारे हुड़दंग मचाते हुए पकड़े गए। जिनकी पहचान अविनाश पुत्र सत्यवीर निवासी दिल्ली, अमित कुमार पुत्र गणेश निवासी देहरादून, विकास सिंह पुत्र रणवीर निवासी रुद्रप्रयाग, आशु शर्मा पुत्र अनिल कुमार निवासी गाजियाबाद, नरेश पुत्र राजेंद्र निवासी दिल्ली, मुकुल पुत्र अजय निवासी गाजियाबाद, पंकज पुत्र तरसेम निवासी दिल्ली के रूप में की गई है।
पुलिस ने सभी पर्यटकों के चालान कर जुर्माना वसूलकर उन्हे भविष्य में दोबारा से इस प्रकार की हरकत नहीं करने का संकल्प भी दिलाया। यही नहीं दूसरे पर्यटकों को भी मां गंगा की पवित्रता बनाए रखने के लिए जागरूक करने की शपथ दिलाई गयी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here