11.64 करोड़ की जीएसटी चोरी में एक गिरफ्तार, भेजा जेल

0
475

देहरादून। राज्य कर विभाग द्वारा फर्जी खरीद बिलों पर 11.64 करोड़ की जीएसटी चोरी में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी ने अपने और रिश्तेदारों के नाम से छह फर्में बनाई थी। जिन पर आयरन स्टील की फर्जी खरीद का वह इनपुट टैक्स क्रेडिट (आईटीसी) लाभ ले रहा था। राज्य कर विभाग द्वारा ई—वे बिल और रिटर्न फाइल के दस्तावेजों की पड़ताल करने पर टैक्स चोरी का खुलासा किया गया है।
जानकारी के अनुसार राज्य कर आयुक्त इकबाल अहमद के दिशा निर्देश पर विभाग की टीम ने हरिद्वार जिले के ज्वालापुर स्थित सुभाष नगर में छापेमारी कर सुरेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया है। विभाग की जांच में पाया गया कि आरोपी ने आईटीसी का लाभ लेकर 11.64 करोड़ की टैक्स चोरी की है।
बताया जा रहा है कि आरोपी ने अपने नाम से पीएस एंटरप्राइजेज और पीएसडी पैकेजिंग फर्म बनाई थी। इसके अलावा अपने रिश्तेदारों के नाम से वह चार अन्य फर्में चला रहा था। जबकि आरोपी का मुख्य काम मानव श्रम उपलब्ध कराना है। आयरन स्टील की फर्जी खरीद दिखाकर आरोपी की ओर से जीएसटी चोरी की जा रही थी। विभाग ने माल एवं सेवा कर अधिनियम की धारा 132 के तहत आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। जिसे न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here