देवभूमि से मुझे अपार प्रेमः राजनाथ

0
741

भाजपा ने 7 साल में बदली भारत की तस्वीर
विजय संकल्प यात्रा वोट मांगने के लिए नहीं

उत्तरकाशी। देवभूमि के लिए मेरे दिल में अपार प्रेम है जो मुझे बार—बार इस देवभूमि और वीरभूमि में खींच लाता है। स्वर्गीय प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई जिन्होंने उत्तराखंड को बनाया था, का संकल्प था कि वह इस देवभूमि को ऐसी तपोभूमि के रूप में विकसित करें कि दुनिया भर के साधक देव भूमि को एक आदर्श राज्य के रूप में आकर्षित हो।
आज भाजपा की विजय संकल्प यात्रा के समापन के मौके पर उत्तरकाशी पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने यह बात अपने संबोधन में कही। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड का जो विकास बीते 7 सालों में हुआ है वह पिछले 70 सालों में भी नहीं हुआ था। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने 7 सालों में भारत की तस्वीर ही बदल दी है। उन्होंने कहा कि इन 7 सालों में उत्तराखंड में विकास के जो काम हुए हैं उससे राज्य में विकास की एक नई शुरुआत हुई है।
राजनाथ सिंह ने कहा कि विजय संकल्प यात्रा वोट मांगने के लिए नहीं है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की जनता बहुत समझदार और ईमानदार है उसकी कसौटी पर हम अगर खरा उतरते हैं तो हमें आपसे वोट मांगने की जरूरत नहीं है आप वोट तो खुद ही हमें देंगे। उन्होंने कहा कि आदर्श राज्य 5 साल में नहीं बन सकता है अगर कोई यह कहे कि हमने तो आपको 5 साल दिए हैं क्यों नहीं बनाया आदर्श राज्य? मैं आप से कहता हूं कि अगर कोई 5 साल में आदर्श राज्य बनाने की बात कहता है तो वह आपसे झूठ बोल रहा है। आदर्श राज्य बनाने के लिए कम से कम एक दशक का समय तो चाहिए ही।
उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में बीते 7 सालों में जो विकास के काम हुए हैं वह जनता के सामने हैं। राज्य में ऑल वेदर रोड और रेलवे लाइन बिछाने पर जो काम हो रहा है वह राज्य के विकास का नया इतिहास लिखेगा।
उन्होंने कहा कि भाजपा सैनिकों को जो सम्मान दे सकती है और सेना को जो साजो सामान दे सकती है वह कोई नहीं दे सकता है। उन्होंने कहा कि सीएम पुष्कर सिंह धामी अब इस राज्य को 2025 तक आदर्श राज्य बनाने की बात कह रहे हैं तो कोई हवा हवाई बात नहीं कह रहे हैं।
इससे पूर्व आज जौलीग्रांट हवाई अड्डे पर पहुंचने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह व मदन कौशिक ने उनका स्वागत किया और यहां से वह राजनाथ सिंह के साथ उत्तरकाशी पहुंचे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here