पचास लाख की फिरौती मांगने का खुलासा, चार गिरफ्तार

0
705

तीन तमंचे, कारतूस, मोबाइल व दो बाइक बरामद
इंटरनेशनल काल के माध्यम से मांगी जा रही थी फिरौती

हरिद्वार। इंटरनेशनल काल के माध्यम से पचास लाख की फिरौती मांगने और न देने पर जान से मारने की धमकी देने के मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने पीडित के परिचित सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। एक आरोपी पुलिस पकड़ से बाहर है जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है। गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने तीन तमंचे, कारतूस, मोबाइल फोन व दो बाइक भी बरामद की है। आरोपियों में से एक का भाई सऊदी अरब से फिरौती के लिए फोन कर रहा था।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि बीते 25 सितंबर को बहादराबाद क्षेत्र के अहमदपुर ग्रंाट निवासी सुरेंद्र सिंह के मोबाइल पर एक काल आयी थी। जिसमें उन्हे धमकाते हुए पचास लाख की फिरौती मांगी गयी थी। मामले की गम्भीरता कोे देखते हुए पुलिस ने तत्काल मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी। मामले की जांच में जुटी पुलिस ने जब इसकी पड़ताल की तो पता चला कि काल इंटरनेशनल है। इंटरनेशनल कॉल की बात सामने आने पर पुलिस भी हैरान रह गई। एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार और एएसपी ज्वालापुर रेखा यादव के निर्देशन में पुलिस और एसओजी टीम द्वारा कड़ी मशक्कत के बाद मनजीत निवासी सहदेवपुर, परीक्षित उर्फ प्रिंस निवासी सहदेवपुर, विनीत निवासी दौराला मेरठ हाल निवासी दक्ष एंक्लेव सराय रोड ज्वालापुर और शेर खान निवासी सरखडी रुड़की को गिरफ्तार कर लिया गया। जिनके कब्जे से पुलिस ने तीन तमंचे, कारतूस, चार मोबाइल व दो बाइक भी बरामद की है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि मनजीत की शेर खान के भाई मुनीर आलम से फेसबुक पर दोस्ती थी। मैसेंजर पर आपस में बात होने पर उन्होंने फिरौती का प्लान तैयार किया और मुनीर आलम ने ही सऊदी अरब से कॉल कर फिरौती मांगी थी। बताया कि इस मामले में मुनीर आलम को नामजद कर दिया गया है। जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here