नदी के उफान में बह गई सड़कः सीएम और डीएम ने किया निरीक्षण

0
692

देहरादून। भारी बारिश के चलते सहस्रधारा— मालदेवता मार्ग का लगभग 30 फीट हिस्सा नदी में बह गया। नदी के रौद्र रूप देख कर ख्ौरी मानसिंह वाला और नदी किनारे रहने वाले लोग भी सहम गये हैं और मार्ग किनारे बनी दुकानों को भी लोगों ने खाली कर दिया है। वहीं इस मार्ग के क्षतिग्रस्त होने की सूचना पर मुख्यमंत्री, स्थानीय विधायक और जिलाधिकारी ने क्षेत्र का निरीक्षण किया।
मालदेवता से सहस्रधारा जाने के लिए कुछ वर्ष पहले ही बने बायपास रोड से पर्यटक स्थल सहस्रधारा की दूरी काफी कम हो गई थी। इस बायपास रोड के बन जाने से ख्ौरी मानसिंह वाला के लोगों के लिए भी रोजगार के अवसर बन गये थे और छोटे—छोटे रेस्टोरेंट, दुकानें आदि मार्ग के किनारे बन गई थीं।
उत्तराखण्ड में पिछले दो—तीन दिन से हो रही मूसलाधार बारिश से नदियां उफान पर आ गई हैं। नदियों का जलस्तर सामान्य से बहुत अधिक हो गया है जिसके चलते नदी किनारे रहने वाले लोगों को पुलिस प्रशासन द्वारा हटाया भी गया। वहीं आज तड़के भारी बारिश के चलते उफान पर आई नदी से ख्ौरी मानसिंह वाला की लगभग 30 फीट सड़क भी बह गई। सुबह—सुबह नदी का रौद्र रूप देख कर क्षेत्र के लोग डर गये और सड़क किनारे बनी दुकानों के मालिकों ने दुकानें भी खाली कर दीं हैं।
वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भारी बारिश के कारण नदी में अधिक पानी आ जाने से क्षतिग्रस्त सहस्त्रधारा—मालदेवता मार्ग का स्थलीय निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी देहरादून आर राजेश कुमार को नदी को चैनलाईज करने और मार्ग के क्षतिग्रस्त भाग को जल्द से जल्द दुबारा ठीक कराए जाने के निर्देश दिये। इस दौरान मुख्यमंत्री ने स्थानीय लोगों से भी मुलाकात की। इस अवसर पर विधायक उमेश शर्मा काउ भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here