भाजपा की घोषणाएं अनेक, कार्य सिर्फ एक, सिर्फ झूठे वायदेः गौरव

0
268

हमारे संवाददाता
देहरादून। 2012 से 2022 तक विधानसभा चुनाव में भाजपा सरकार व उनके प्रत्याशियों द्वारा अपने चुनावी घोषणा पत्र में जनता से वोट बटोरने के लिए बड़े—बड़े वायदे किये गये, पर डोईवाला में कितने कार्य धरातल पर है, आज कॉंग्रेस इन विधायकों से सवाल पूछना चाहती है।
यह बात आज पे्रस वार्ता के दौरान कांग्रेस डोईवाला विधानसभा प्रत्याशी गौरव सिंह नेे कही। उन्होने कहा कि डोईवाला विधानसभा क्षेत्र में बहुत सी ऐसी समस्याएं हैं, जिन्हें भाजपा सरकार और डोईवाला विधायक द्वारा अनदेखा किया जा रहा है। जबकि भाजपा के घोषणा पत्र में जनता से इन समस्याओं के निराकरण का वायदा किया गया था। उन्होने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा डोईवाला में कैंसर हॉस्पिटल, बस अड्डा, कोस्ट गार्ड ट्रेनिंग सेंटर, लॉ कॉलेज, सोंग नदी स्थित गूलर घाटी से कालूवाला तक पुल का निर्माण, सुसवा नदी स्थित बुल्लावाला सत्तिवाला मार्ग पर पुल का निर्माण, बालावाला में डिग्री कॉलेज का निर्माण, व डोईवाला दूधली मार्ग के चौड़ी करण का कार्य जैसी आठ मुख्य घोषणाओं पर अभी तक कार्य की शुरुआत नही की गई है। उन्होने कहा कि इसके अलावा वर्ष 2012 के बाद लघु सिंचाई एवं सिंचाई विभाग द्वारा नहरों की मरम्मत के लिए कोई बजट विभाग को नही मिला है और इस समय सिंचाई नहरें पूरी तरह जर्जर हैं। जिससे किसानों को अपने खेतों में पानी ले जाने के लिए भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।


वहीं डोईवाला डिग्री कॉलेज में गर्ल्स हॉस्टल का कार्य सुस्त गति से चल रहा है, जिसका लाभ कॉलेज की छात्राओं को नहीं मिल पा रहा है। उन्होने कहा कि डोईवाला के एक मात्र सरकारी अस्पताल को पीपीपी मोड से हटे एक वर्ष से ऊपर का समय हो गया है, परंतु अभी तक अस्पताल में डॉक्टरों की नियुक्ति नही की गयी जिससे डोईवाला की जनता को उचित उपचार के लिए जूझना पड़ रहा है। वहीं डोईवाला क्षेत्र के कई गांवों की जनता पेयजल की भारी किल्लत से जूझ रही है। जबकि जल जीवन मिशन के अंतर्गत पाईप लाइनें भी बिछा दी गयी है। उन्होने कहा कि डोईवाला क्षेत्र के कई इलाकों में जंगली हाथी व जानवर किसानों की फसलों को आये दिन बड़ा नुकसान पहुंचा रहे हैं। ओर डोईवाला नगर में बंदरों के काटने से नगर वासी पूरी तरह परेशान है। परंतु भाजपा सरकार में वन विभाग पूरी तरह सो चुका है।
पिछले कुछ सालों से क्षेत्र की नदियों के कारण कृषि भूमि का बड़े स्तर पर कटाव हुवा है, इससे अब आबादी क्षेत्र पर कटाव का बड़ा खतरा भी मंडराने लगा है, लेकिन सरकार व डोईवाला विधायक द्वारा इन मुद्दों से पूरी तरह अनजान है, और इन समस्याओं की कोई पैरवी नही की जा रही है। ऐसी कई समस्याए है जिनका वायदा तो भाजपा सरकार ने किया था लेकिन वह आज तक पूरी नहीं हो सकी है। प्रेस वार्ता में महानगर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष लालचंद शर्मा, पूर्व जिला अध्यक्ष व जिला पंचायत सदस्य अश्वनी बहुगुणा, एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष प्रकाश सिंह नेगी, पार्षद सचिन थापा, ब्लॉक अध्यक्ष सागर बिष्ट, पूर्व ब्लाक अध्यक्ष मोहित नेगी, राहुल कुमार व अजय रावत मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here