उफनती नदी में 8 दुकानें व एटीएम बहा

0
356

उत्तरकाशी। जनपद उत्तरकाशी के पुरोला क्षेत्र में कल देर रात आयी भारी बारिश के चलते कुमोला नदी उफान पर आ गई। उफनती नदी की चपेट में आकर जहंा आठ दुकानें बह गई वहीं एक पीएनबी के एटीएम बहने की भी बात कही जा रही है जिसमें लाखों रूपये बताये जा रहे है। हालांकि इस दौरान कोई जनहानि नहीं हुई है। वहीं सूचना मिलने पर तहसील प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंच चुके है।
जानकारी के अनुसार, बीती रात उत्तरकाशी के पुरोला क्षेत्र में मूसलाधार बारिश हुई। जिससे कुमोला नदी का जलस्तर अचानक तेजी से बढ़ गया। बताया जा रहा है कि कुमोला नदी के पास ही कुमोला रोड पर स्थित दो ज्वैलरी की दुकानें सहित आठ दुकानें बह गई। साथ ही यहंा एक पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम भी मौजूद था वह भी उफनती नदी में समा गया। पीएनबी के शाखा प्रबंधक चंचल जोशी का कहना है कि बुधवार शाम को ही इस एटीएम में 24 लाख रुपए डाले गए थे। ऐसे में काफी नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है। मामले में अब जांच की जा रही है कि एटीएम में कितना कैश बचा था और कितना ग्राहक निकाल चुके थे। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि अभी भी कई आवासीय मकानों और दुकानों को खतरा बना हुआ है। मामले की जानकारी मिलने पर पुरोला तहसील प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचकर नुकसान का आकलन करने के साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर आस पास के मकानों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट करा रहे है।
बता दें कि मानसूनी सीजन में पहाड़ के लोगों को पहाड़ जैसी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उत्तरकाशी जिले सहित समूचे उत्तराखण्ड के पहाड़ी क्षेत्रों के कई सड़कें बाधित हो चुकी है। जिसके चलते आवागमन में आम जन को काफी दिक्कतें आ रही है। यूं तो राज्य में मानसूनी सीजन से पहले ही राज्य की आपदा प्रबन्धन टीम को अलर्ट पर रखा गया है। लेकिन यह टीम भी सीमित संसाधनों में आम लोगों को कितनी राहत दे पा रही है यह सबके सामने है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here