कांवड़ियों के पैर पखारे, लिया आशीष

0
259

मुख्यमंत्री ने किया कांवड़ियों का स्वागत
नहीं बंद होगी कावड़ यात्रा, नियमों का करें पालन

हरिद्वार। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज डाम कोठी गंगा घाट पर एक कार्यक्रम के दौरान कांवड़ियों को फूल मालाएं पहनाकर उनका स्वागत किया तथा उनके पैर पखार कर आशीर्वाद लिया।
ंइस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि देवभूमि में कंावड़ियों का स्वागत है उन्होंने कहा कि शिव भक्त कांवड़ियों में उन्हें भगवान शिव के दर्शन होते हैं। धामी ने कहा कि इस बार चारधाम यात्रा की तरह कंावड़ यात्रा में भी रिकॉर्ड श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है। सरकार ने कंावड़ यात्रियों को किसी तरह की परेशानी न हो इसकी समुचित व्यवस्था की गई है। यहां आज मुख्यमंत्री ने पहले कांवड़ियों को फूल मालाएं पहनाकर उनका स्वागत किया इसके बाद मंत्रोंच्चारण के बीच सीएम धामी ने उनके पैर पखारे। इस दौरान कांवड़ियों ने भी मुख्यमंत्री के सिर पर हाथ रखकर उन्हें आशीष दिया तथा उनके द्वारा कांवड़ यात्रा के लिए किए गए प्रबंधनों की सराहना की गई। इन कांवड़ियों का कहना था कि वह सीएम धामी की से सहृदयता और कंावड़ यात्रा प्रबंधों के लिए हृदय से उनका आभार व्यक्त करते हैं। इस अवसर पर कई भाजपा नेता और कार्यकर्ता तथा अधिकारी मौजूद रहे। सीएम ने इस अवसर पर पौधारोपण भी किया।
उधर आपदा प्रबंधन सचिव रंजीत सिंह का कहना है कि मानसूनी बारिश के अलर्ट के बीच भी कंावड़ यात्रा जारी रहेगी। कंावड़ यात्रा को रोका नहीं जाएगा। उन्होंने कांवड़ियों से अनुरोध किया है कि वह सरकार द्वारा तय नियमों का पालन करें। उन्होंने कांवड़ियों से मौसम का ध्यान रखने की भी बात कही। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इसके बाद कंावड़ यात्रा मार्गों का हवाई सर्वेक्षण कर मार्गों की स्थिति का भी जायजा लिया। उल्लेखनीय है कि कांवड़ यात्रा 28 जुलाई तक चलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here