धामी सरकार : 100 दिन समर्पण के

0
282

सरकार ने पेश किया 100 दिन का रिपोर्ट कार्ड
सबका साथ सबका विकास बताया मूल मंत्र

देहरादून। पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व वाली उत्तराखंड की सरकार ने आज अपने कार्यकाल के 100 दिन पूरे कर लिए हैं। किसी भी सरकार के पहले 100 दिन में उसके कार्यों की भले ही कोई समीक्षा किया जाना तर्कसंगत न सही लेकिन सरकार अपने कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर अपना रिपोर्ट कार्ड पेश कर रही है और राज्य में अनेक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जा रहा है।
मुख्यमंत्री धामी का कहना है कि उनके दूसरे कार्यकाल के पहले 100 दिन समर्पण के 100 दिन रहे हैं उनकी सरकार ने इन 100 दिनों में जो भी फैसले लिए हैं वह सब राज्य की जनता के हितों को सामने रखकर ही लिए हैं। उनका कहना है कि हमारा मूल मंत्र ही सबका साथ और सबका विकास रहा है। चुनाव के दौरान हमने जनता से जो वायदे किए थे उन्हें पूरा करने की कोशिशें जारी है। उनका कहना है कि उन्होंने चुनाव के दौरान 22 फरवरी को प्रदेश में समान नागरिक संहिता लागू करने की बात कही थी उनकी सरकार ने अपनी पहली ही कैबिनेट बैठक में इसका प्रस्ताव लाया गया और अब इसका ड्राफ्ट तैयार करने के लिए पांच सदस्यीय कमेटी का गठन भी किया जा चुका है। जो 6 सप्ताह में अपनी रिपोर्ट देगी।
मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि भ्रष्टाचार पर उनकी सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है भ्रष्टाचार के मामलों में तेजी से कार्रवाई हो रही है। प्रदेश के सभी क्षेत्रों में विकास के कार्य गतिमान है। प्रदेश में कनेक्टिविटी बढ़ाने का काम पूरे जोर—शोर से कल चल रहा है बात चाहे सड़क निर्माण की हो या फिर ऋषिकेश—कर्णप्रयाग रेलवे लाइन की अथवा रोपवे निर्माण की बात हो या उड़ान योजना की अथवा मेट्रो और रिंग रोड निर्माण की हर क्षेत्र में काम चल रहा है उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि 2025 में जब प्रदेश अपनी उम्र की रजत जयंती समारोह आयोजित कर रहा होगा तो उत्तराखंड एक आदर्श राज्य के रूप में होगा।
इससे पूर्व आज सुबह सबसे पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शौर्य स्थल जाकर शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। वही आज मुख्य भवन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने आवास योजना के लाभार्थियों (पचास हजार) को सहायता के चेक बांटे गए तथा विकास पुस्तिका का भी विमोचन किया गया। दून में आयोजित कार्यक्रम में उनके मंत्रिमंडल सहयोगी गणेश जोशी व रेखा आर्य के अलावा धर्मपुर विधायक विनोद चमोली भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी से इस विकास यात्रा में सहयोगी बनने की अपील करते हुए अपने कार्यकाल के 100 दिन सफलतापूर्वक संपन्न होने पर जनता और मंत्रिमंडल सहयोगियों को बधाई दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here