कर्ज में डूबे व्यक्ति को पुलिस ने बचाया फांसी के फंदे से

0
451

देहरादून। जंगल में फाँसी के फंदा लगाकर मरने जा रहे एक व्यक्ति को पुलिस की तत्परता से बचा लिया गया। बचाया गया व्यक्ति कर्ज के चलते आत्महत्या करने जा रहा था।
यूं तो पुलिस का नाम सुनते ही आम आदमी उसके बारे में नकारात्मक बातें सोचने लगता है। लेकिन पुलिस फिर भी लोगों की सुरक्षा के प्रति कितनी गम्भीर रहती है इसकी बानगी आज रानीपोखरी क्षेत्र में सामने आयी है। यहंा कर्ज में डूबा एक व्यक्ति जो जगंल जाकर आत्महत्या के इरादे से पेड़ पर फंदा बांध चुका था पुलिस की तत्परता से बचाया गया है।
जानकारी के अनुसार आज दोपहर लगभग 12 बजे थानाध्यक्ष रायवाला द्वारा थानाध्यक्ष रानीपोखरी को सूचना दी गई कि एक व्यक्ति ललित मोहन बर्त्वाल निवासी प्रतीतनगर रायवाला, अपने घर से बिना बताए कही चला गया है और जानकारी मिली है कि वह काफी कर्जे में है और आत्महत्या कर सकता है। जिसकी लोकेशन अभी रानीपोखरी से नरेंद्रनगर जाने वाली सड़क पर जंगल में आ रही है। लोकेशन रानीपोखरी से नरेंद्र नगर को जाने वाली सड़क पर जनपद टिहरी में आ रही थी, लेकिन फिर भी थानाध्यक्ष रानीपोखरी द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए उक्त लोकेशन पर तत्काल चीता मोबाइल को भेजा गया और स्वयं भी उक्त लोकेशन पर पहुंचे तो पाया कि उक्त व्यक्ति मन इच्छा मंदिर से आगे जंगल में एक पेड़ पर रस्सी का फंदा लगाकर फांसी लगाने का प्रयास कर रहा था। जिसे पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए रोका गया तथा समझा— बुझाकर पेड़ से उतारकर थाने लाया गया। थाने पर उक्त व्यक्ति के परिजनों के बुलाकर उसे उनके सुपुर्द किया गया। जिस पर परिजनों द्वारा खुशी से आंखों से आंसू भरकर पुलिस का बहुत—बहुत धन्यवाद किया तथा हमेशा रानीपोखरी पुलिस का आभारी रहने की बात कही गई। यह मामला संज्ञान में आने पर डीआईजी/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जन्मेजय खण्डूरी द्वारा पुलिस टीम को पुरस्कार देने की घोषणा की गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here