पेयजल समस्या जल्द दूर करने के विधायक ने दिए निर्देश

0
247


देहरादून। कैंट विधायक हरबंस कपूर ने जल संस्थान अधिकारियों के साथ वार्ड 32, 33 एवं 34 में पीने के पानी की समस्या के संबंध में बैठक की।
बैठक के दौरान जल संस्थान अधिकारियों ने अवगत कराया कि गर्मी में जलस्तर नीचे जाने के कारण ट्यूबेल का डिस्चार्ज कम हो गया है जिस कारण से वार्ड 33 एवं 34 के कुछ क्षेत्रों में पेयजल संकट उत्पन्न हो गया है। उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा 2 ट्यूबवेल पर कार्य चल रहा है और अगले 15 दिन में उनसे पेयजल आपूर्ति हो जाएगी जिसका लाभ इन क्षेत्रों को भी मिलेगा और समस्या का समाधान भी हो सकेगा। उन्होंने यह भी अवगत कराया कि वार्ड 32 में एक मिनी ट्यूबवेल विधायक निधि के सहयोग से उपयुत्तQ स्थान उपलब्ध होते ही कार्य आरंभ हो जाएगा और एक ट्यूबवेल वार्ड 34 में भी लगाने की स्वीकृति मिल चुकी है। मोनिका वर्मा ने अवगत कराया कि जल स्तर नीचे जाने से पेयजल संकट उत्पन्न हुआ है।
विधायक कपूर ने निर्देशित करते हुए कहा कि किसी भी प्रकार से क्षेत्र की जनता को पेयजल की कमी का सामना ना करना पड़े और समस्या का समाधान शीघ्र अति शीघ्र किया जाए कहीं कमी सामने आती है तो टैंकर का सहयोग लिया जाए। इस अवसर पर जीएमएस मंडल अध्यक्ष बबलू बंसल, पूर्व पार्षद सुरेंद्र कुकरेजा, पार्षद योगेंद्र नेगी, अधिशासी अभियंता जल संस्थान मोनिका वर्मा, (सहायक अभियंता), मोनिका बिष्ट (अपर सहायक अभियंता), प्रीतम रमोला (अपर सहायक अभियंता) मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here