भितरघात पर भाजपा हाईकमान सख्त : सीएम व प्रदेश अध्यक्ष दिल्ली तलब

0
396


हकीकत जानने का प्रयास करेंगे शाह
चुनाव परिणाम के बाद बड़ी कार्रवाई संभव

नई दिल्ली/देहरादून। भितरघात की खबरों के सार्वजनिक होने और अपने ही विधायकों और प्रत्याशियों द्वारा पार्टी संगठन तथा नेताओं की भूमिका पर सवाल उठाने के वीडियो वायरल होने के मामले को गंभीरता से लेते हुए अब भाजपा हाईकमान ने पार्टी के नेताओं को दिल्ली तलब किया है जिससे स्थिति की वास्तविकता को समझा जा सके।
जानकारी के अनुसार बीते कल शाम को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दिल्ली पहुंच चुके हैं, वहीं प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक भी आज दिल्ली पहुंचने वाले हैं। जहां वह पार्टी के शीर्ष नेताओं से मिलने वाले हैं। चुनाव के बाद सीएम धामी और मदन कौशिक का यह पहला दिल्ली दौरा है। सूत्रों मिली जानकारी के अनुसार मतदान के बाद पार्टी के विधायकों और कई प्रत्याशियों द्वारा पार्टी के ही पदाधिकारियों और नेताओं द्वारा जो पार्टी के खिलाफ काम करने और चुनाव में उन्हें हराने की कोशिश किए जाने के आरोपों को पार्टी हाईकमान ने अत्यंत की गंभीरता से लिया है। क्योंकि भितरघात का आरोप लगाने वाले नेताओं ने इससे चुनाव में पार्टी को बड़े नुकसान होने की बात कही गई है। यही कारण है कि इस पूरे मामले ने केंद्रीय नेताओं की चिंता को बढ़ा दिया है।
बीते कल प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक का जो ट्वीट वायरल हुआ था जिसमें वह भाजपा की हार की जिम्मेदारी लेते और अपने पद से इस्तीफे की बात कह रहे हैं, के बारे में इसे फर्जी ट्यूट बताते हुए पार्टी संगठन से एफआईआर दर्ज कराने को कह दिया गया है। लेकिन बात सिर्फ इस एक ट्यूट की नहीं है बात भाजपा के समग्र प्रदर्शन की है। अगर सूबे में इतने बड़े स्तर पर भितरघात हुआ है जैसी खबरें आ रही है तो यह पार्टी के लिए बड़ी चिंता की बात है। अगर भितरघात के कारण पार्टी को सत्ता में आने से रोका जाता है तो यह बड़ी बात है। ऐसी स्थिति में पार्टी के खिलाफ काम करने वालों पर कड़ी कार्रवाई जरूरी है।
जानकारी के अनुसार पार्टी हाईकमान द्वारा इस पर प्रदेश संगठन से पहले ही रिपोर्ट मांगी जा चुकी है। जिसके बाद अब धामी और कौशिक जिनकी अगुवाई में चुनाव लड़ा गया था, उनका पक्ष भी जानना जरूरी है। चर्चा है कि धामी और कौशिक की जल्द ही अमित शाह और जेपी नड्डा से मुलाकात होगी और इस विषय पर उनसे बातचीत होगी। हालांकि चुनाव परिणाम से पूर्व किसी बड़ी कार्रवाई की उम्मीद नहीं है लेकिन परिणाम के अच्छे न रहने पर प्रदेश भाजपा में बड़ा बदलाव किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here