राज्य में नाइट कर्फ्यू समाप्त

0
471

स्विमिंग पुल व वाटर स्पोर्ट्स रहेंगे बंद
रैली, धरना, प्रदर्शनों पर भी रोक रहेगी जारी

देहरादून। उत्तराखंड शासन द्वारा कोरोना के मामलों में आ रही कमी के मद्देनजर पाबंदियों में ढील देने का फैसला लिया गया है। राज्य में अब कोरोना नाइट कर्फ्यू को पूरी तरह से हटा लिया गया है।
मुख्य सचिव द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन के अनुसार आज रात से राज्य में नाइट कर्फ्यू को पूरी तरह से खत्म कर दिया गया है। वहीं सार्वजनिक स्थानों सिनेमा, शॉपिंग मॉल तथा रेस्टोरेंट और सभागारों को भी पूरी क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दे दी गई है। मैरिज हॉल और सभागारों तथा अन्य सामाजिक आयोजन वाले स्थानों पर अब कार्यक्रमों का आयोजन बिना किसी रोक—टोक के हो सकेंगे। लेकिन इनमें कोरोना गाइड लाइन के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजिंग जैसे नियमों का पालन करना जरूरी होगा।
राज्य में स्विमिंग पूल और वाटर स्पोर्ट्स पर अभी 28 फरवरी तक यथावत रोक को जारी रखा गया है तथा राजनीतिक रैलियों, जुलूस, धरने—प्रदर्शनों पर भी अभी 28 फरवरी तक रोक जारी रहेगी, इसके बाद इस पर दोबारा विचार किया जाएगा। वही स्पा, सैलून तथा प्ले ग्राउंड आदि पर लगे प्रतिबंधों को भी पूरी तरह से हटा लिया गया है लेकिन सार्वजनिक स्थानों पर मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा।
उल्लेखनीय है कि राज्य में कोरोना की तीसरी लहर में अब हर रोज नए केसों में कमी आ रही है। जिसके मद्देनजर कोरोना के कारण लगे प्रतिबंधों को चरणबद्ध तरीके से हटाया जा रहा है जैसे—जैसे हालात सामान्य होंगे इन प्रतिबंधों को समाप्त कर दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here