नामांकन केंद्रों पर अंतिम दिन उमड़ी भीड़

0
307

भाजपा व कांग्रेस के दिग्गजों ने भरे पर्चे
हरीश रावत, गोदियाल, गणेश जोशी व किशोर उपाध्याय तथा सूर्यकांत ने भरा पर्चा

देहरादून। आज नामांकन पत्र भरे जाने की अंतिम तारीख है। आज नामांकन कराने के लिए जहां राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों और दिग्गज नेताओं कीं भीड़ उमड़ती देखी गई वही बड़ी संख्या में निर्दलीय प्रत्याशियों ने अपने—अपने नामांकन पत्र भरे।
प्रारंभिक दौर में सुस्त रही नामांकन भरने की प्रक्रिया आज अंतिम दिन अपने चरम पर दिखी। भाजपा और कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेताओं ने जहां आज अंतिम दिन अपने नामांकन पत्र भरे वहीं बसपा और आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों ने भी बड़ी संख्या में आज अपना नामांकन पत्र जमा कराया है। यही नहीं भाजपा और कांग्रेस के कई असंतुष्ट नेताओं ने आज निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरते हुए अपने नामांकन पत्र भरे गए हैं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने आज लालकुआं से, रंजीत रावत ने सल्ट सीट से अपना नामांकन पत्र भरा है वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने श्रीनगर और हरीश रावत की बेटी अनुपमा रावत ने हरिद्वार ग्रामीण से अपना नामांकन पत्र भरा है यही नहीं दून के कैंट विधानसभा से प्रत्याशी सूर्यकांत धस्माना ने भी आज अपना नामांकन पत्र भरा है। भाजपा प्रत्याशी गणेश जोशी ने मसूरी सीट से आज अपना पर्चा भरा वही बहुचर्चित टिहरी से भाजपा व कांग्रेस प्रत्याशी किशोर उपाध्याय और धन सिंह नेगी ने भी आज अपने—अपने नामांकन पत्र भरे हैं।
आज सुबह से ही नामांकन केंद्रों पर गहमा गहमी दिखाई दी। क्योंकि आज नामांकन पत्र भरने की आखिरी तारीख है। आज शाम पांच बजे तक ही नामांकन पत्र भरे जाने हैं इसलिए आज सुबह से ही प्रत्याशी नामांकन पत्र भरने के लिए घरों से निकल पड़े थे। कल इन नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी तथा 31 जनवरी को नाम वापस लेने की अंतिम तिथि है। राज्य में 14 फरवरी को मतदान होगा तथा 10 मार्च को मतगणना होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here