हर्षाेल्लास से मनाया गया गणतंत्र दिवस

0
508

नई दिल्ली/देहरादून। देश और प्रदेश में आज 73वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। जहां देश की राजधानी दिल्ली में इस अवसर पर राजमार्ग पर भव्य परेड का आयोजन किया गया और राष्ट्रपति रामनाथ गोविंद ने परेड की सलामी ली और ध्वजारोहण किया वहीं उत्तराखंड की राजधानी दून के परेड ग्राउंड में मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह(सेवानिृवत) ने परेड की सलामी ली और ध्वजारोहण किया गया।

प्रदेश की राजधानी दून में आज गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। सभी सरकारी भवनों से लेकर तमाम राजनीतिक दलों के कार्यालयों में इस अवसर पर ध्वजारोहण कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। वही परेड ग्राउंड में इस अवसर पर भव्य परेड का आयोजन किया गया तथा राज्य की संस्कृति व सभ्यता को प्रदर्शित करने वाली झांकियों का प्रदर्शन भी किया गया। इस अवसर पर आयोजित परेड की सलामी राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेवानिवृत्त) ने परेड की सलामी ली तथा ध्वजारोहण किया।
आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने भाजपा मुख्यालय में ध्वजारोहण किया वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कांग्रेस भवन में ध्वज फहराया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज अपने गृह नगर और चुनाव क्षेत्र खटीमा में रहे जहां पार्टी मुख्यालय में उन्होंने ध्वजारोहण कर राज्य वासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर उन्होने वहां उपस्थित लोगों को भरोसा दिलाया कि वह जन समस्याओं के समाधान के लिए कार्य रहे हैं और करते रहेंगे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने नई दिल्ली में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पहनी गई कुमाऊनी टोपी के लिए कहा कि वह प्रधानमंत्री के आभारी हैं जिन्होंने हमारे राज्य की टोपी पहनकर हमारी संस्कृति व परंपराओं को गौरवान्तित किया है।
उधर हरिद्वार से प्राप्त समाचार के अनुसार योग गुरू रामदेव ने गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण कर भारत के निरंतर विकास की कामना की और लोगों को शुभकामनाएं दी। उल्लेखनीय है कि राज्य के सभी 13 जनपदों में आज मुख्यालयों पर ध्वजारोहण कर गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाने की खबरें हैं। नई दिल्ली में आयोजित आज की गणतंत्र दिवस परेड में राज्य के बद्रीनाथ धाम और हेमकुंड साहिब की झांकियों को भी शामिल किया गया था जो लोगों के आकर्षण का केंद्र रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here