सूची में नहीं होगा बदलावः हरीश

0
530

16 सीटों पर कमजोर कांग्रेस, अंतिम सूची कल

देहरादून। कांग्रेस की दूसरी सूची जारी होने के बाद मचे घमासान के बाद भले ही उम्मीदवारों को सिंबल देने पर रोक लगा दी गई हो और इस सूची के अधिकांश प्रत्याशियों को बदले जाने की चर्चा आम हो, लेकिन इस बीच पूर्व सीएम हरीश रावत ने साफ कहा है कि प्रदेश स्तर पर अब सूची में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा तथा बाकी बची सीटों के लिए भी प्रत्याशियों की सूची कल तक जारी कर दी जाएगी।
कांग्रेस द्वारा जारी 11 प्रत्याशियों की दूसरी सूची को लेकर भारी विरोध देखा जा रहा है। आधे से भी अधिक सीटों पर विरोध को देखते हुए आज ओल्ड सर्वे रोड स्थित एक होटल में कांग्रेसी नेताओं ने बैठक की, जिसमें ताजा हालात पर विचार मंथन किया गया। बैठक के बाद पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि प्रदेश स्तर पर प्रत्याशियों की सूची में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 16 सीटें ऐसी चिन्हित की गई हैं जहां कांग्रेस की स्थिति कमजोर है उन्होंने कहा कि इन सीटों के लिए हमने रणनीति बनाई है। उन्होंने कहा कि इनमें से 4 सीटों पर प्रीतम सिंह तथा 4 सीटों पर गोदियाल मोर्चा संभालेंगे तथा 8 सीटों पर चुनाव जिताने की जिम्मेवारी उन्हें सौंपी गई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कल सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर देगी।
उल्लेखनीय है कि बीते कल पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं द्वारा रामनगर सीट से लेकर जहां से खुद हरीश रावत पार्टी प्रत्याशी हैं से लेकर राजधानी की कैंट, डोईवाला, ऋषिकेश, खानपुर, लैंसडाउन, लाल कुआं व लक्सर सीट को लेकर भारी असंतोष सामने आया है। विरोध के कारण कांग्रेस में कल प्रत्याशियों को सिंबल देने पर रोक लगा दी गई थी। भले ही आज हरीश रावत अब सूची में बदलाव से इंकार कर रहे हो लेकिन सच यह है कि प्रदेश स्तर पर सीआईसी द्वारा जारी सूची में कोई बदलाव नहीं किया जा सकता है लेकिन विरोध के बाद सीआईसी इस सूची में बदलाव कर सकती है। केंद्रीय चुनाव समिति इस सूची में कितने प्रत्याशी बदलती है या नहीं बदलती है इसकी जानकारी अब कल कांग्रेस की फाइनल सूची आने के बाद ही पता चल सकेगा। लेकिन कांग्रेस मेंं कमजोर प्रत्याशियों को टिकट दिए जाने व इसका विरोध पार्टी को चुनाव में बड़ा नुकसान पहुंचा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here