बारिश व बर्फबारी से जन—जीवन अस्त व्यस्त

0
522

देहरादून। राजधानी दून सहित राज्य के अधिकांश मैदानी व पर्वतीय क्षेत्रों में आज सुबह से लगातार हो रही बारिश व बर्फबारी के चलते जहंा सर्दी का प्रकोप बढ़ गया है वहीं मसूरी के धनोल्टी व लालटिब्बा में हुई बर्फबारी से पर्यटकों के चेहरे खिले नजर आये है। हालांकि मौसम का तापमान गिरने से लोगों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है।
आज सुबह से ही केदारनाथ, बदरीनाथ में हुई बर्फबारी से पहाड़ी क्षेत्रोे में ठंड का प्रकोप बढ़ने लगा है जिससे आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। हालंाकि मौसम विभाग द्वारा पूर्व मे ही मौसम के इस कहर से आगाह कर दिया गया था। आज सुबह उत्तरकाशी, चमोली, रूद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़, टिहरी व अन्य पर्वतीय व मैदानी क्षेत्रों में बारिश व बर्फबारी होने की खबरें है।
सूबे की राजधानी देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल व उधमसिंहनगर आज सुबह से ही कहीं हल्की तो कहीं मध्यम बारिश जारी है। मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विच्छोभ की सक्रियता से राज्य के ऊपरी हिस्सों में भारी बर्फबारी व मैदानी क्षेत्रों में कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश हो रही है और तापमान और नीचे लुढ़क गया है। आपदा प्रबन्धन विभाग द्वारा राज्य में आने वाले पर्यटकों से सर्तकता बरतने की अपील की गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here