धूमधाम से मनाया जाएगा राज्य का 21वां स्थापना दिवस

0
301

सीएम कर सकते हैं सौगातों की बरसात

देहरादून। उत्तराखंड राज्य कल अपना 21वां स्थापना दिवस मनाने जा रहा है। महोत्सव के रूप में मनाए जाने वाला यह उत्सव एक सप्ताह का है जिसमें अनेक सांस्कृतिक एवं अन्य कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। कल पुलिस लाइन में आयोजित होने वाले कार्यक्रम की तैयारियां पूर्ण हो चुकी हैं। इस कार्यक्रम में सीएम पुष्कर सिंह धामी व राज्यपाल गुरमीत सिंह सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहेंगे। इस अवसर पर सीएम धामी राज्य वासियों को कुछ सौगात देने की भी घोषणा कर सकते हैं।
कार्यक्रम की शुरुआत पुलिस व सुरक्षा बलों की परेड से होगी जिसके माध्यम से शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। जिनकी कुर्बानियों के कारण अलग उत्तराखंड राज्य का गठन हो सका। यूं तो उत्तराखंड सरकार द्वारा हर साल 9 नवंबर को राज्य स्थापना दिवस मनाया जाता है लेकिन इस साल यह स्थापना दिवस इसलिए भी खास है क्योंकि यह चुनावी साल है और राज्य में 2 माह बाद चुनाव आचार संहिता लागू होने वाली है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इस स्थापना दिवस पर ऐसी कई घोषणाएं कर सकते हैं जिन्हें राज्य के लोग सौगातों के तौर पर देख सकें।
कल स्थापना दिवस के अवसर पर बोर्ड परीक्षाओं में बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्र—छात्राओं को तो मुख्यमंत्री सम्मानित करेंगे ही साथ ही उत्कृष्ट सेवा प्रदान करने वाले अधिकारियों को भी सीएम पुरस्कृत करने जा रहे हैं। चुनाव से पूर्व होने वाले इस महोत्सव में अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी होगा वही कुछ चुनावी घोषणाओं की बरसात भी हो सकती है। राज्य स्थापना दिवस के उपलक्ष में आज मुख्यमंत्री द्वारा पत्रकार भोज का आयोजन भी किया गया है। सब का साथ पाने के लिए हर कोशिश इन दिनों मुख्यमंत्री द्वारा की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here