अनिल जोशी को पदम भूषण व कल्याण सिंह तथा योगी एरन को पदमश्री

0
435

राष्ट्रपति कोविंद ने किया सम्मानित
सूबे के 5 लोगों को पदम सम्मान

नई दिल्ली। राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने विभिन्न क्षेत्रों में असाधारण और सराहनीय कार्य करने वाले लोगों को पदम पुरस्कारों से नवाजा गया है। उत्तराखंड राज्य के पर्यावरणविद् डॉ अनिल प्रकाश जोशी को पदम भूषण तथा पर्यावरणविद कल्याण सिंह व डाक्टर योगी एरन को पदम श्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
उल्लेखनीय है कि कोरोना के कारण बीते साल 2020 में पदम पुरस्कारों का वितरण नहीं हो सका था। इस साल राज्य की पांच विभूतियों को पदम पुरस्कारों से नवाजा जा रहा है जिन्होंने अलग—अलग क्षेत्रों में सराहनीय कार्य किए हैं। डॉ. अनिल प्रकाश जोशी को पदम भूषण सम्मान उनके पर्यावरणीय परिस्थितिकी और ग्रामीण विकास से जुड़े मुद्दों व नदियों को बचाने के लिए किए जा रहे असाधारण कामों के लिए दिया गया है। राष्ट्रपति भवन के अशोका हाल में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रपति द्वारा उन्हें पदम भूषण सम्मान दिया गया। इस अवसर पर जोशी ने कहा कि यह उनका नहीं बल्कि मेरे विचारों के अनुरूप काम करने वालों तथा मेरे विचारों का सम्मान करने वाले सभी लोगों का सम्मान है। जले कटे अंगों की मुफ्त सर्जरी करने वाले डॉक्टर योगी एरन ने इस मौके पर कहा कि सम्मान मिलना और अधिक सेवा भाव से काम करने का प्रेरणा दाई होता है।
कल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा डॉ. भूपेंद्र कुमार सिंह, प्रेमचंद शर्मा को पदम श्री से सम्मानित किया जाएगा। खेतों में नई तकनीक और वैज्ञानिक तकनीक अपनाने के लिए प्रेमचंद शर्मा को यह सम्मान दिया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here