गौला पुल पर आवाजाही शुरू

0
1029

अभी सिर्फ हल्के वाहनों के लिए खोला गया
16—17 अक्टूबर की आपदा में हुआ था क्षतिग्रस्त

हल्द्वानी। कुमाऊं और गढ़वाल मंडल को जोड़ने वाला वाला गौला पुल जो बीते माह 16—17 अक्टूबर को आई आपदा के दौरान क्षतिग्रस्त हो गया, पर आज से वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई है। गौला नदी पर बने इस पुल के क्षतिग्रस्त होने पर इस पर आवाजाही को पूरी तरह से रोक दिया गया था जिससे दोनों मंडलों के लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था।
गौला नदी पर बने पुल का एक हिस्सा आपदा के दौरान टूट गया था। जिससे हरिद्वार से पिथौरागढ़ के धारचूला तक आवागमन प्रभावित हो गया था। इस पुल को टूट जाने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दो बार यहां गए और उन्होंने हाई आथर्टी और जिला प्रशासन को पुल की जल्द से जल्द मरम्मत कराने के निर्देश दिए गए थे। केंद्रीय मंत्री अजय भटृ भी इस पुल के निर्माण कार्याे को लेकर कई बार यहां गए। आज भी इस पुल पर यातायात बहाली के मौके पर वह यहां मौजूद रहे।
गौला पुल पर अभी हल्के वाहनों की आवाजाही ही बहाल की गई है अभी भारी वाहनों को इस पुल से आने जाने की अनुमति नहीं दी गई है। क्योंकि यह अब इस पुल के पुनर्निर्माण के बाद ही संभव हो सकेगा। अभी इस पुल पर सिर्फ जरूरी मरम्मत का काम ही किया गया है जिससे हल्के वाहन इधर से उधर आ—जा सके। अजय भटृ का कहना है कि सरकार द्वारा जिला प्रशासन को इस कार्य के लिए 10 नवंबर तक का समय दिया गया था, लेकिन दिन—रात की मेहनत के बाद इस काम को समय से पहले ही पूरा कर लिया गया है।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस पुल से कुमाऊं के पिथौरागढ़ और धारचूला तक लोगों का आना—जाना होता है। हरिद्वार से टनकपुर, चंपावत, गौलापार तथा सितारगंज व खटीमा तक आना जाना होता है। पुल पर आवाजाही बंद होने से कुमाऊं और गढ़वाल मंडल का संपर्क टूट गया था। उन्होंने कहा कि पुल के स्थाई निर्माण का काम अब बाद में किया जाएगा फिलहाल इसे हल्के वाहनों के लिए खोल दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस पुल का पुख्ता और स्थाई निर्माण जरूरी है जिससे रेलवे स्टेशन और हल्द्वानी को सुरक्षित रखा जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here