विस अध्यक्ष ने भारी वर्षा से हुई क्षति के आंकलन तथा राहत व बचाव कार्यों की समीक्षा की

0
37

कोटद्वार। उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने कोटद्वार नींबूचौड़ स्थित अपने आवास पर सभी विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर कोटद्वार में भारी वर्षा से क्षेत्र में हुई क्षति के आंकलन तथा राहत व बचाव कार्यों की समीक्षा की।
बैठक में अधिकारियों के साथ बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों, क्षतिग्रस्त पुल व पुलियों को लेकर महत्वपूर्ण चर्चा कर अधिकारियों को जरूरी सुझाव और दिशा निर्देश दिए।
बैठक का मुख्य उद्देश्य कोटद्वार में हाल ही में हुई भारी वर्षा से क्षेत्र में हुई क्षति का आंकलन करना और राहत व बचाव कार्यों की समीक्षा करना था।
बैठक में अधिकारियों ने बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों, क्षतिग्रस्त पुलों और पुलियों की स्थिति पर विस्तृत चर्चा की। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष द्वारा अधिकारियों को महत्वपूर्ण सुझाव और दिशा निर्देश भी दिए गए। संबंधित विभागों को तुरंत कार्रवाई करने और प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्यों को तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए गए।
अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में बाढ़ से प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने और उन्हें आवश्यक सामग्री मुहैया कराने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। क्षतिग्रस्त बुनियादी ढांचे की मरम्मत और पुनर्निर्माण कार्यों को भी प्राथमिकता दी जा रही है।
विधानसभा अध्यक्ष ने जनता से अपील की है कि वे धैर्य बनाए रखें और किसी भी आपात स्थिति में स्थानीय अधिकारियों से संपर्क करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here