निजी अस्पताल में लगी भीषण आग, 7 नवजात बच्चों की मौत

0
201




नई दिल्ली। राजधानी में पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार में शनिवार रात नवजात बच्चों के एक निजी अस्पताल में भीषण आग लग गई। इस दर्दनाक हादसे में 7 बच्चों की आग की चपेट में आने से मौत हो गई।
दिल्ली फायर सर्विसेज (डीएफएस) से मिली जानकारी के अनुसार, विवेक विहार स्थित एक नवजात शिशु देखभाल अस्पताल में शनिवार देर रात भीषण आग लग गई। दमकल कर्मियों द्वारा मौके पर पहुंचकर कुल 12 बच्चों को बचाया गया। इनमें से गंभीर रूप से झुलसे 7 नवजात बच्चों की मौत हो गई, जबकि 5 अन्य नवजात अब भी अस्पताल में भर्ती हैं। मौके पर बचाव कार्य अभी भी जारी है।
आग की सूचना मिलने के बाद पुलिस अधिकारी और दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया। एक अग्निशमन अधिकारी के अनुसार, आग पूरी तरह से बुझा दी गई है। घटनास्थल से रेस्क्यू किए गए नवजातों को दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार, 25 मई की रात लगभग 11.30 बजे विवेक विहार थाना पुलिस को आग लगने के संबंध में एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई थी। कॉल मिलते ही विवेक विहार के एसीपी और एसएचओ तुरंत पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे, जहां न्यू बोर्न बेबी केयर अस्पताल और उसके बगल की बिल्डिंग में आग लगी हुई पाई गई।
पुलिस के अनुसार, 11 नवजात शिशुओं को अन्य लोगों की मदद से इमारत की ऊपरी मंजिल से बचाया गया और एम्बुलेंस द्वारा इलाज के लिए पूर्वी दिल्ली एडवांस एनआईसीयू अस्पताल, डी-237, विवेक विहार में शिफ्ट कर दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि यह तीन मंजिला इमारत है और आग लगने से पूरी इमारत जलकर खाक हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here