सीबीआई ने किया बच्चा चोरी गैंग का पर्दाफाश, किये 8 नवजात रेस्क्यू

0
85

नई दिल्ली। बच्चा चोरी गैंग का पर्दाफाश करते हुए सीबीआई ने एक महिला सहित कुछ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। जिनके कब्जे से 8 नवजात रेस्क्यू किये गये है।
मानव तस्करी के मामले में दिल्ली के केशव पुरम इलाके में सीबीआई की रेड बीते रोज से जारी है। रेड के दौरान सीबीआई की टीम ने एक घर से दो नवजात शिशु को बरामद किया है। सीबीआई द्वारा अभी तक 8 बच्चों को रेस्क्यू किया गया है।
सीबीआई की टीम इस मामले में बच्चों को बेचने वाली महिला और खरीदने वाले व्यक्ति से पूछताछ भी कर रही है। रेड के दौरान केशव पुरम थाने की पुलिस भी मौके पर मौजूद रही बताया जा रहा है कि मानव तस्करी करने वाले इस गैंग के लोग अस्पताल से नवजात बच्चों की चोरी करते है। एनसीआर और दिल्ली में चाइल्ड ट्रैफिकिंग के मामले में सीबीआई ने 8 बच्चो को रेस्क्यू करके खरीद फरोख्त करने वाले कुछ लोगो को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए लोगों में अस्पताल के वार्ड बॉय समेत कुछ महिलाएं और पुरुष भी शामिल हैं। सूत्रों के अनुसार पिछले 1 महीने में करीब 10 बच्चे बेचे जा चुके हैं। बताया जा रहा है कि पिछले कई दिनों से दिल्ली के कुछ बड़े अस्पतालों से बच्चों के गायब होने की खबर मिल रही थी। इसके बाद सीबीआई ने कई जगहों पर छापेमारी की और एक महिला समेत कुछ लोगों को गिरफ्तार किया। इन सभी आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। सीबीआई को बच्चों को खरीद—फरोख्त किए जाने की सूचना मिलने के बाद गायब हो रहे बच्चों के मामले में छापेमारी की गयी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here