अवैध मदरसे पर चला बुलडोजर

0
173

  • 8 अक्टूबर को डीएम नैनीताल ने सील कराया था
  • मदरसे में बच्चों के शोषण की मिली थी शिकायत

नैनीताल। नैनीताल के जोलीकोट स्थित उस मदरसे पर आज जिला प्रशासन द्वारा बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया गया जिसे बीते अक्टूबर को जिला अधिकारी के छापे के बाद सील कर दिया गया था।
उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन को लंबे समय से जोलीकोट में संचालित किये जा रहे इस मदरसे के खिलाफ बच्चों के शारीरिक और मानसिक शोषण की खबरें मिल रही थी जिस पर जिलाधिकारी नैनीताल ने छापेमारी की थी और मदरसे में तमाम तरह की अव्यवस्थाएं तथा छात्रों के उत्पीड़न का मामला सामने आया था। जिलाधिकारी द्वारा इस मदरसे में पढ़ने वाले 28 छात्रों को भी मुक्त कराया गया था तथा मदरसे को सील करते हुए इसके संचालनकर्ता को नोटिस जारी किया गया था। बताया जा रहा है संचालनकर्ता द्वारा इस नोटिस का कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया।
मदरसा अवैध रूप से जमीन पर कब्जा कर बनाया गया था तथा मदरसे में छात्रों का शारीरिक व मानसिक शोषण किया जा रहा था जिसे देखते हुए आज जिलाधिकारी नैनीताल की आदेशों पर इस मदरसे पर बुलडोजर चलाकर इसे ध्वस्त कर दिया गया। आज जब प्रशासन की टीम यहां बुलडोजर लेकर पहुंची तो इस कार्रवाई का विरोध करने वाला कोई भी यहां आगे नहीं आया और मदरसे की पूरी इमारत को जमींदोज कर दिया गया इसके साथ ही पास ही बने शौचालय और टिनशेड को भी ध्वस्त कर दिया गया है।
प्रशासन द्वारा की गई इस कार्यवाही से लोग खुश हैं तथा प्रशासन द्वारा इसके माध्यम से यह संदेश देने के प्रयास किए गए हैं कि अगर कोई भी गलत काम किया जाएगा तो उसका यही अंजाम होगा, प्रशासन उसकी संपत्तियों पर बुलडोजर की कार्रवाई से नहीं हिचकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here