कोटद्वार में बाजार बंद, चक्का जाम

0
388

  • यात्रियों को हो रही है भारी परेशानी
  • सरकार पर लगाया कोटद्वार की उपेक्षा का आरोप

कोटद्वार। कोटद्वार बचाओ संघर्ष समिति के आह्वान पर आज कोटद्वार बंद और चक्का जाम का व्यापक असर देखने को मिला। कोटद्वार के सभी बाजार और दुकानें बंद रही वहीं कुछ निजी स्कूलों और टैक्सी मैक्सी यूनियनों के समर्थन के कारण वाहनों की आवाजाही पर ब्रेक लग रहा, जिससे बाजार में आने वाले यात्रियों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।
कोटद्वार बचाओ संघर्ष समिति के पदाधिकारियों का कहना है की सत्ता में बैठे लोगों द्वारा कोटद्वार को जिला बनाने और यहां जन सुविधाएं बढ़ाने की बातें तो की गई लेकिन जिला बनाना तो दूर यहां जो भी सुविधाएं थी उन्हें भी छीना जा रहा है या उनमें कटौती की जा रही है, जिसके कारण कोटद्वार बर्बादी की ओर जा रहा है। उनका कहना है कि दिल्ली—कोटद्वार के बीच चलने वाली एक ट्रेन को बंद कर दिया गया जिससे लोगों को दिल्ली जाने में थोड़ी सुविधा रहती थी। रामनगर—कालागढ़ बस सेवा को भी बंद कर दिया गया है। नगर में पेयजल और सीवर लाइन जैसी कोई सुविधा सुचारू नहीं है। उन्होंने रामलीला ग्राउंड की भूमि के उपयोग से तमाम ऐसी जन समस्याओं का उल्लेख करते हुए कहा है कि कोटद्वार को सरकारी उपेक्षा का दंश झेलना पड़ रहा है।
चुनाव से पूर्व कोटद्वार को जिला बनाने की बात कही गई थी लेकिन जिला बनाना तो दूर यहां जो जन सुविधाए थी उन्हें भी समाप्त किया जा रहा है। समिति के बंद और चक्का जाम का आज कोटद्वार में व्यापक असर देखा गया। सभी दुकानें बंद रही और सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा तथा कुछ निजी स्कूल भी बंद रहे। समिति का कहना है कि अगर उनके सात सूत्रीय मांगों पर सरकार ने ध्यान नहीं दिया तो आने वाले दिनों में वह अपना आंदोलन और तेज करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here