कांग्रेस विधायक पर हमला दुर्भाग्यपूर्णः माहरा

0
255

एसएसपी उधमसिंहनगर को हटाये जाने की मांग

देहरादून/जसपुर। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने पार्टी के जसपुर विधायक आदेश चौहान पर हुए हमले को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए एसएसपी उधमसिंहनगर पर गम्भीर आरोप लगाये गये है। उन्होने कहा है कि एसएसपी ने विधायक का गनर वापस लेकर उनकी सुरक्षा से खिलवाड़ किया है। उन्होने मुख्यमंत्री धामी से एसएसपी को हटाये जाने की मांग की है।
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा है कि आज सुबह करीब 9ः30बजे कुछ लोगों द्वारा जसपुर विधायक आदेश चौहान पर घर के अन्दर घुसकर हमला किया गया है। जिसकी प्रदेश कांग्रेस कमेटी घोर निंदा करती है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष माहरा ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार में राज्य की कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। उन्होने कहा कि जब एक जनप्रतिनिधि भी अपने आवास पर सुरक्षित नहीं है तो आम जनता का क्या हाल होगा?
प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने बताया कि जसपुर विधायक आदेश चौहान ने अपनी विधानसभा में बढ़ रही सूदखोरी के खिलाफ संलिप्त व्यापारियों की जांच, उनके लाइसेंस की जांच एवं उनके इनकम टैक्स की जांच करवाये जाने के लिए एक पत्र उपजिलाधिकारी को सौंपा था। माहरा ने कहा कि इसी बात से नाराज कुछ व्यापारियों ने स्थानीय विधायक के आवास पर जाकर उन पर दबाव बनाने की कोशिश की कि वह अपनी जांच की मांग को वापस ले लें। जब विधायक ने जनहित में उनकी बात मानने से मना कर दिया तो सभी ने तैश में आकर विधायक पर हमला कर दिया। माहरा ने बताया कि स्थानीय पुलिस द्वारा आदेश चौहान पर हमला करने वाले व्यापारियों को गिरफ्तार कर कुछ ही देर में हमलावरों को सत्तारूढ़ दल के पूर्व विधायक के दबाव में आकर छोड़ दिया। साथ ही विधायक आदेश चौहान के गनर को भी पुलिस प्रशासन द्वारा उनकी सुरक्षा से हटा दिया? प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने पुलिस प्रशासन द्वारा किये गये पक्षपातपूर्ण रवैये की निंदा करते हुए कहा कि जहां एक ओर पुलिस प्रशासन को स्थानीय विधायक पर हुए हमले के मद्देनजर उनकी सुरक्षा में बढ़ोतरी करनी चाहिए थी,,वहीं हमलावरों को न सिर्फ कुछ ही घंटों में आजाद कर दिया गया बल्कि आदेश चौहान की सुरक्षा में तैनात एक मात्र गनर तक हटा दिया गया। उन्होने कहा कि ऊधमसिंहनगर के कप्तान दबाव में काम कर रहे हैं। लगातार उस जिले के कांग्रेस कार्यकर्ताओं का दमन किया जा रहा है झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं एवं भाजपा नेताओं के दबाव में पक्षपात किया जा रहा है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मांग की है कि जसपुर से चुने हुए जनप्रतिनिधि विधायक आदेश चौहान पर हुए हमले के मद्देनजर पुलिस की लचर कार्यप्रणाली को देखते हुए तत्काल प्रभाव से ऊधमसिंहनगर के कप्तान को हटाया जाए।

असामाजिक तत्वों पर हो कड़ी कार्यवाहीः लालचंद
देहरादून। जसपुर से कांग्रेस विधायक आदेश सिंह चौहान के साथ कुछ असामाजिक तत्वों ने अभद्रता कर दी। ऐसे में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में काफी गुस्सा है।
देहरादून के कांग्रेस महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा ने सीधे तौर पर जसपुर पुलिस को आड़े हाथ लिया है। कहा कि जसपुर विधायक सामाजिक कामों को लेकर सक्रिय रहते है। ऐसे में उन पर असामाजिक तत्वों की ओर से गलत व्यवहार किया गया। इससे साफ है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट है। लालचंद शर्मा ने सरकार से मांग की है कि इन सभी असामाजिक तत्वो के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए नहीं तो कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों में उतरकर आंदोलन करने को मजबूर होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here