टिहरी में बादल फटने से कई गांवों में भारी नुकसान

0
272

आवासीय भवन क्षतिग्रस्त, 8 लोगों के दबने की सूचना

टिहरी। गढ़वाल मण्डल के देहरादून व पौड़ी के साथ ही टिहरी में बादल फटने से जिले केे कई गावों को भारी नुकसान हुआ है। यहां बादल फटने से कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए और कई घरों में पानी व मलबा घुस गया है। बारिश की वजह से सबसे ज्यादा नुकसान धनोल्टी विधानसभा क्षेत्र में हुआ है।
राज्य में कल देर रात से लगातार हो रही बारिश से कीर्तिनगर क्षेत्र में आज सुबह ग्राम कोठार में एक आवासीय भवन मलबे में दब गया है, भवन में रह रही 80 वर्षीय महिला बचनी देवी दब गई। फिलहाल महिला की खोजबीन जारी है। वही बादल फटने से जौनपुर ब्लाक के सेरा, सौंदाणी, भवाकाटल, ग्वाली डांडा, कुंड, कोकियाल गांव में भारी नुकसान हुआ है। कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं। अतिवृष्टि की वजह से गांवों में कई घरों में पानी के साथ मलबा घुस गया है। बादल फटने की वजह से खेतों व खलिहानों व मार्गों को भी भारी नुकसान हुआ है।
टिहरी में जौनपुर ब्घ्लाक के धौलागिरी (धनचुला) गांव में एक मकान के मलबे में दब गया। मलबे में घर की ही सात लोग लापता हो गए हैं। जिनकी खोजबीन जारी है। गांव में पांच आवासीय भवन मलबा आने से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। परिवारों को जंगल—गदेरा—रिजोर्ट में शिफ्ट किया गया है। मौके पर राजस्व टीम व स्थानीय निवासियों द्वारा बचाव कार्य किया जा रहा है।
कीर्तिनगर के पल्यापाटल गांव में पांच घरों में पानी व मलबा घुसने से घर में रखी खाघ सामग्री व घर के सामान को भारी नुकसान हुआ है। इसी प्रखंड के कोठार, गवांणा, घंडियालधार में ग्रामीणों के मकान क्षतिग्रस्त हो गए और संपर्क मार्ग पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं। बादल फटने व अतिवृष्टि से हुए गांवों में नुकसान की सूचना पर जिलाधिकारी डा. सौरभ गहरवार मय टीम धनोल्टी की ओर रवाना हो गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here