कांग्रेस में डबल क्रॉस पर घमासान

0
216

जिनकी कांग्रेस में आस्था नहीं उन्हें पार्टी से बाहर करें

देहरादून। राष्ट्रपति चुनाव में कांग्रेसी विधायकों द्वारा की गई क्रॉस वोटिंग पर अब भाजपा के नेता जहां चुटकिंया ले रहे हैं वहीं कांग्रेस नेताओं में हंगामा मचा हुआ है। मामले को अत्यंत ही गंभीर बताते हुए कांग्रेस के नेता ऐसे जयचंदों को पार्टी से बाहर करने की मांग कर रहे हैं जिन्हें पार्टी की नीतियों पर भरोसा नहीं और पार्टी के प्रति जिनकी कोई आस्था नहीं है।
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा का कहना है की पार्टी की गाइडलाइन के खिलाफ जाकर वोट करना एक अत्यंत गंभीर मामला है। उनका कहना है कि यह सिर्फ अनुशासनहीनता का मुद्दा नहीं है बल्कि पार्टी में आस्था की बात है उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर गंभीरता से चिंतन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह स्वयं एक बार नेता विपक्ष यशपाल आर्य से मिलकर इस मुद्दे पर बात करेंगे तथा पार्टी के खिलाफ जाकर वोट करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। उधर इस मुद्दे पर नाराजगी जाहिर करते हुए पूर्व काबीना मंत्री हीरा सिंह बिष्ट ने कहा है कि यह कोई मामूली घटना या बात नहीं है पार्टी के साथ दगाबाजी है। उन्होंने कहा कि ऐसे किसी भी व्यक्ति को पार्टी में रहने या रखे जाने का कोई औचित्य नहीं है जिसे पार्टी की नीतियों पर भरोसा नहीं और पार्टी के प्रति जिसकी कोई आस्था न हो। उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी को इस मामले को गंभीरता से लेना चाहिए ऐसा नहीं होना चाहिए कि जो जिसके मन में आए करें। उन्होंने कहा कि यह अत्यंत ही संवेदनशील और गंभीर विषय है इसे पार्टी हाईकमान को भी संज्ञान लेना चाहिए। ऐसे लोगों के लिए पार्टी में कोई जगह नहीं होनी चाहिए।
उल्लेखनीय है कि वर्तमान विधानसभा में कांग्रेस के 19 विधायक हैं जिनमें से 2 विधायक मतदान का हिस्सा नहीं रहे। शेष बचे 17 विधायकों ने वोटिंग की लेकिन यशवंत सिन्हा के पक्ष में कांग्रेस के सिर्फ 15 वोट ही पड़े एक वोट गलत वोटिंग कास्ट किए जाने के कारण गिना नहीं गया जबकि एक अन्य ने मुर्मू के पक्ष में वोट किया जिसके कारण मुर्मू को मिलने वाले वोट 50 से बढ़कर 51 हो गये। सवाल यह है कि कांग्रेस जिसके पास अब गिनती के 19 विधायक हैं वह भी एकजुट नहीं है। इसे लेकर अब कांग्रेसी खेमे में हंगामा मचा हुआ है।

धामी ने अंतरात्मा की आवाज सुनने वालों को दी बधाई
देहरादून। कांग्रेसी विधायकों द्वारा एनडीए प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू के पक्ष में वोट करने को लेकर मुख्यमंत्री धामी ने कांग्रेस के उन विधायकों को बधाई देकर चुटकी ली है जिन्होंने अंतरात्मा की आवाज पर उन्हें समर्थन किया। उल्लेखनीय है कि सीएम धामी ने अपील की थी कि सभी विधायक अपनी अंतरात्मा की आवाज सुने और एक अति पिछड़े वर्ग की आदिवासी महिला के समर्थन में वोट करें। भाजपा ने पहले भी कहा था कि कई कांग्रेसी विधायक एनडीए प्रत्याशी को वोट कर सकते हैं लेकिन यशपाल आर्य व काग्रेस ने इसे नकार दिया था लेकिन चुनाव परिणाम के साथ यह संभावना सच साबित हो गई जिस पर अब भाजपाई नेता चुटकी ले रहे हैं और कांग्रेसी हैरान—परेशान हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here