ईडी दफ्तर पर कांग्रेस का हल्ला बोल

0
291

पुलिस के साथ नोकझोंक, व खींचातानी
दर्जनों कांग्रेसी नेताओं को लिया हिरासत में

देहरादून। सोनिया गांधी को नेशनल हेराल्ड केस में पूछताछ के लिए बुलाए जाने के विरोध में आज कांग्रेसी नेताओं ने देशव्यापी धरना—प्रदर्शन किया। देहरादून में भी कांग्रेसी नेताओं ने ईडी दफ्तर पर जबरदस्त विरोध—प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेसी नेताओं की पुलिस के साथ भी तीखी नोकझोंक हुई। पुलिस ने कई नेताओं को हिरासत में लिया है।
नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गांधी को भी ईडी दफ्तर बुलाए जाने के विरोध में संसद से लेकर सड़कों तक देशभर में कांग्रेसियों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। शहर—शहर हुए प्रदर्शन के दौरान पुलिस द्वारा कांग्रेसी नेताओं को हिरासत में लिए जाने की खबरें हैं। राजधानी देहरादून में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करण माहरा और नेता विपक्ष यशपाल आर्य सहित तमाम कांग्रेसी नेताओं ने ईडी दफ्तर पर प्रदर्शन किया और भाजपा की केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

इस अवसर पर करण माहरा ने कहा है कि जिस केस में ईडी द्वारा पहले क्लीनचिट दी जा चुकी है उस मामले में भाजपा ने अपने एक बदनाम नेता से फिर केस दर्ज कराकर गांधी परिवार को परेशान करने का षड्यंत्र रचा गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी भाजपा के इस तरह किए जाने वाले उत्पीड़न से डरने वाली नहीं है। उधर यशपाल आर्य का कहना है कि भाजपा लोकतंत्र की हत्या पर आमादा है सरकारी जांच एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है सरकार देश और जनता के मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए इस मुद्दे को फिर लेकर आई है। भाजपा विपक्ष को डरा कर चुप कर देना चाहती है। उन्होंने कहा कि ईडी ने राहुल गांधी से 5 दिन 54 घंटे तक पूछताछ की और सोनिया गांधी को पूछताछ के नाम पर परेशान किया जा रहा है। जिसे लेकर कांग्रेस चुप बैठने वाली नहीं है।
देहरादून में मौजूद कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने कहा कि यह भाजपा की एक शर्मनाक करतूत है कि वह एक वृद्ध और बीमार महिला को पूछताछ के नाम पर परेशान कर रही है। उन्होंने कहा कि जिस परिवार ने देश और समाज के लिए सबसे बड़े बलिदान दिए उस परिवार के साथ इस तरह का व्यवहार किया जाना अत्यंत ही निंदनीय है। उन्होंने भाजपा पर सरकारी जांच एजेंसियों का गलत इस्तेमाल किए जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि कभी न कभी भाजपा को अपनी इस गलती का एहसास जरूर होगा।
प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसी नेताओं के साथ पुलिस की तीखी नोकझोंक व खींचातानी भी हुई पुलिस ने प्रदर्शनकारी नेताओं को हिरासत में भी लिया गया। हिरासत के लिए जाने वाले नेताओं में करण माहरा, यशपाल आर्य, प्रदीप टम्टा व लालचंद शर्मा और सूर्यकांत धस्माना सहित दर्जनों नेता शामिल हैं जिन्हें बस में भरकर पुलिस अपने साथ ले गई। प्रदर्शन में दर्जनो कांग्रेसी महिलाएं भी शामिल रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here