सभी कांग्रेसी विधायकों को दिल्ली से बुलावा

0
255

आज देर शाम संगठन राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल के आवास पर बैठक

देहरादून। उत्तराखंड के सभी कांग्रेसी विधायकों को आज दिल्ली बुलाया गया है। इस आशय की जानकारी नेता विपक्ष यशपाल आर्य द्वारा दी गई है।
कांग्रेस के सभी विधायको को पार्टी हाईकमान के निर्देश पर आज दिल्ली बुलाया गया है। दिल्ली किस मकसद से विधायकों को बुलाया गया है इसकी जानकारी किसी भी विधायक को नहीं दी गई है। सिर्फ एक लाइन का संदेश दिल्ली से आया है कि सभी कांग्रेसी विधायक आज शाम तक पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल के आवास पर पहुंचें। कार्यक्रम क्या है इसकी कोई सूचना नहीं है।
नेता विपक्ष यशपाल को मिले इस संदेश के बाद उन्होंने इसे सभी विधायकों को फॉरवर्ड कर दिया गया है। सभी लोग इसे लेकर सिर्फ कयास लगा रहे हैं कि एक साथ सभी विधायकों को बुलाने का क्या कारण है? कांग्रेस सत्ता में भी नहीं है इसलिए ऐसा भी नहीं है कि सरकार संबंधी कोई मसला हो। कुछ लोगों द्वारा कहा जा रहा है कि राहुल गांधी और सोनिया गांधी से जो नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी की पूछताछ चल रही है वह एक बड़ा मुद्दा है। जिसका सभी कांग्रेसी पुरजोर तरीके से विरोध कर रहे हैं। यह हो सकता है कि उनकी सहभागिता के लिए उन्हें दिल्ली बुलाया गया हो अभी दिल्ली में राहुल गांधी की ईडी के सामने पेशी के दौरान हरीश रावत विरोध में शामिल हुए थे। लेकिन प्रदेश कांग्रेस का कोई भी नेता मौजूद नहीं था।
दूसरा कारण केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध भी हो सकता है। कांग्रेस देश भर में इसके खिलाफ युवाओं के प्रदर्शन को समर्थन दे रही है। मसला क्या है आज देर शाम इन विधायकों के साथ होने वाली बैठक के बाद ही पता चल सकेगा फिलहाल सभी कांग्रेसी विधायक दिल्ली रवाना हो रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here