दुर्घटना की होगी मजिस्ट्रेट जांच मृतकों का अंतिम संस्कार आज

0
367

घायल महिला ने दम तोड़ा मृतकों की संख्या 27

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तरकाशी बस हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं। दुर्घटना में मारे गए सभी 26 लोगों के शवों को दो वाहनों में पहले जौलीग्रांट अस्पताल लाया गया और केमिकल लेप के बाद एयरपोर्ट जौलीग्रांट से सेना के विमान से मध्य प्रदेश भेज दिया गया है।
मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान और सीएम पुष्कर सिंह धामी आज इससे पूर्व दुर्घटना स्थल पर पहुंचे तथा अस्पताल जाकर घायलों का भी हालचाल जाना। जौलीग्रांट अस्पताल में सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि सभी शवों को ले जाने के लिए सेना के विमान की व्यवस्था की गई है उन्होंने बताया कि खुजराहो से शवों को मृतकों के घर तक पहुंचाने की व्यवस्था की गई तथा उनका आज ही अंतिम संस्कार किया जाएगा।
मुख्यमंत्री धामी ने दुर्घटना के मजिस्ट्रेट जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। आज पूरे दिन धामी शिवराज सिंह के साथ रहे। शिवराज सिंह का कहना है कि पहले दुर्घटना का कारण ड्राइवर को नींद आना बताया गया था साथ ही बस के ब्रेक फेल होने की बात भी सामने आई है। उन्होंने कहा कि सीएम धामी के निर्देश पर पूरी रात चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद सभी शवों को निकाला जा सका इस बीच खबर यह भी है कि दुर्घटना में घायल एक और महिला ने आज इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है। जिससे मृतकों की संख्या 27 हो गई है। उल्लेखनीय है कि इस हादसे का शिकार हुए लोगों में बस के चालक और परिचालक को छोड़कर सभी 28 लोग मध्यप्रदेश के पन्ना के रहने वाले थे। तीन घायलों का इलाज दून के मैक्स अस्पताल में चल रहा है। धामी ने घायलों के उचित इलाज के निर्देश दिए हैं।


जानकी चटृी में बस के ब्रेक फेल, बड़ा हादसा टला
कई वाहन भी चपेट में एक खच्चर की मौत एक घायल
उत्तरकाशी। हरिद्वार से गंगोत्री धाम जा रही एक यात्री बस के आज ब्रेक फेल हो गए जिससे उसकी चपेट में कई वाहन आ गए तथा इस हादसे में खच्चर की मौत हो गई जबकि खच्चर घायल हो गया है।
दुर्घटना उस समय हुई जब ड्राइवर इस बस को पार्किंग में ले जा रहा था। जानकीचटृी में हुई इस दुर्घटना का कारण ब्रेक फेल होना बताया जा रहा है। गनीमत यह रही कि इस दौरान बस पार्किंग एरिया में थी अगर सड़क पर यह हादसा होता तो इसके गंभीर परिणाम होते। बस की चपेट में कई वाहन तो आए ही साथ ही बस के नीचे आए एक खच्चर की मौत हो गई तथा एक घायल हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here