हेलीकाप्टर बुकिंग के नाम पर लाखों की ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

0
375

चमोली। चारधाम यात्रा में हेलीकॉप्टर बुकिंग के नाम पर देशभर में कई लोगों से लाखों रुपयों की ठगी करने वाले शातिर को पुलिस ने कल देर शाम गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के कब्जे से पुलिस ने दो मोबाइल फोन, पांच सिम कार्ड व हजारों रूपये की नगदी भी बरामद की गयी है।
जानकारी के अनुसार बीती 15 मई को उत्तर प्रदेश से बद्रीनाथ दर्शन को आए श्रद्धालु अम्बरीश कुमार पुत्र जगदीश प्रसाद द्वारा कोतवाली बद्रीनाथ में तहरीर देकर बताया गया था कि हिमालयन हेली सर्विस प्राइवेट लिमिटेड द्वारा केदारनाथ हेतु ऑनलाइन हेलीकॉप्टर बुकिंग के नाम पर उनके साथ 24 हजार 590 रूपये की धोखाधड़ी की गयी है।
मामले की गम्भीरता का संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक चमोली श्वेता चौबे द्वारा कोतवाली बद्रीनाथ को उक्त प्रकरण में मुकदमा दर्ज करने व फ्रॉड से सम्बन्धित आरोपी की शीघ्र गिरफ्तारी के निर्देश दिये गये थे। आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास में लगी टीम को इस दौरान पता चला कि वह इन दिनों नवादा (बिहार) में है। जिसे देर रात गिरफ्तार कर लिया गया। जिसके कब्जे से पुलिस ने ठगी में प्रयुक्त दो मोबाइल, 5 सिमकार्ड व 42 हजार रूपये बरामद किये गये है। पूछताछ में उसने अपना नाम विभीषण महतो पुत्र गणेश महतो निवासी ग्राम भवानी बीघा नवादा बताया। बताया कि उसके द्वारा ही हेलीकॉप्टर बुकिंग के नाम पर लोगों से ठगी की जा रही है व अबतक देशभर में अलग—अलग लोगों से 15 से 20 लाख की धोखाधड़ी की जा चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here