चंपावत उपचुनाव की तैयारियां पूर्णः सौजन्या

0
269

सभी मतदान केंद्रों पर होगी वीडियोग्राफी

देहरादून। चंपावत उपचुनाव की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने की सभी व्यवस्थाएं की गई हैं। यह जानकारी आज मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या द्वारा दी गई।
उन्होंने बताया कि इस सीट पर 31 मई को होने वाले मतदान की सभी तैयारियां कर ली गई है। ईवीएम मशीनों की जांच का काम शुरू हो चुका है। सभी मतदान केंद्रों पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था होगी तथा हर एक मतदान केंद्र की वीडियोग्राफी कराई जाएगी। उल्लेखनीय है कि चंपावत विधानसभा की इस सीट को भाजपा के निवर्तमान विधायक कैलाश गहतोड़ी द्वारा इस्तीफा देकर खाली किया गया है। जहां से सीएम पुष्कर सिंह धामी और चुनाव लड़ रहे हैं।
चंपावत उपचुनाव में सीएम धामी सहित कुल 4 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं कांग्रेस ने मुख्यमंत्री के खिलाफ निर्मला गहतोड़ी को चुनाव मैदान में उतारा है तथा एक सपा समर्थित और एक निर्दलीय प्रत्याशी भी चुनाव मैदान में हैं। लेकिन मुख्य मुकाबला मुख्यमंत्री धामी और कांग्रेसी प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी के बीच ही माना जा रहा है। 29 मई को इस सीट पर चुनाव के लिए प्रचार खत्म होगा तथा 31 मई को वोटिंग होनी है। 3 जून को मतगणना होगी और इसी दिन चुनाव परिणाम भी आ जाएगा।
मुख्यमंत्री जो खटीमा सीट से चुनाव हारने के बाद मुख्यमंत्री बनाए गए हैं, के लिए यह चुनाव जीतना जरूरी है तभी वह मुख्यमंत्री बने रह सकते हैं। यही कारण है कि भाजपा ने इस चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है। वही कांग्रेस का दावा है कि वह जीतने के लिए चुनाव लड़ रही है। महिला उम्मीदवार पर दांव लगाने वाली कांग्रेस कितनी सफल रहती है यह 3 मई को ही पता चलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here