भगवानपुर टोल प्लाजा पर बवाल

0
659

हिंदू संगठनों ने ममता का पुतला फूंका
आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग

देहरादून। रुड़की के गांव टांडा जलालपुर में हनुमान जयंती पर निकाली गई शोभायात्रा पर किए गए पथराव की घटना को लेकर उपजा विवाद अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है। हालांकि पुलिस प्रशासन के स्तर पर इस मामले में कार्यवाही गतिशील है अब तक 13 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है लेकिन हिंदू संगठनों में इसे लेकर भारी आक्रोश है। आज इन संगठनों के नेताओं द्वारा भगवानपुर टोल प्लाजा पर क्षेत्रीय विधायक ममता राकेश का पुतला फूंक कर तथा हनुमान चालीसा का पाठ कर विरोध जताया गया। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि पुलिस इस घटना के सभी आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करें।
इन हिंदू संगठनों के समर्थन में आज रुड़की पहुंचे संत दिनेशानंद ने कहा कि जो अराजक तत्व हिंदुओं की आस्था पर चोट कर रहे हैं उन्हें किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि एक दिन पूर्व इन हिंदू संगठनों द्वारा तहसील परिसर में हनुमान चालीसा का पाठ कर विरोध प्रदर्शन की घोषणा की गई थी। पहले यह हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ता तहसील पहुंचे जहां उन्होंने विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद उन्होंने भगवानपुर टोल प्लाजा पर ममता राकेश का पुतला दहन किया।
इस घटना को लेकर पुलिस प्रशासन द्वारा चौकसी बरती जा रही है। पुलिस के साथ हुई समझौता वार्ता और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही का आश्वासन देने के बाद यह मामला शांत हो सका। यहंा यह भी उल्लेखनीय है कि पुलिस द्वारा की जा रही छानबीन में यह साफ हो चुका है कि यह घटना एक सुनियोजित षड्यंत्र है। जांच में पुलिस को घरों की छतों पर मिले ईट पत्थरों से यही लगता है कि यह पूर्व नियोजित था। पुलिस अब इस घटना की कड़ी को जोड़ने में जुटी है। उधर मुख्यमंत्री धामी भी कह चुके हैं कि कानून अपना काम करेगा तथा दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
देश में कई राज्यों में एक साथ सामने आई एक जैसी घटनाओं के सामने आने से इस बात की भी संभावनाओं से इंकार नहीं किया जा सकता है कि इस हमले की तैयारी पहले ही कर ली गई थी। पुलिस इस मामले की तह तक जाकर यह पता लगाने में जुटी है कि इसका मास्टरमाइंड कौन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here