इंजीनियरिंग संस्थान में एसआईटी की छापेमारी

0
624

अवैध नियुक्तियों के मामले में खंगाले दस्तावेज

देहरादून। अवैध नियुक्तियों के मामले में एक बार फिर एसआईटी की टीम ने घोड़दौड़ी स्थित जी बी पंत इंजीनियरिंग एवं प्रौघोगिकी संस्थान में छापेमारी की है। आज की गई छापेमारी की इस कार्यवाही से शासन—प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।
उल्लेखनीय है कि 2018—19 में की गई इन अवैध नियुक्तियों के मामले में एसआईटी द्वारा पहले भी संस्थान में छापेमारी कर बड़ी कार्रवाई की जा चुकी है। संस्थान के कुलसचिव संदीप कुमार को अवैध नियुक्तियों के आरोपों के चलते 20 नवंबर 2021 में निलंबित कर दिया गया था। उनके ऊपर इंजीनियरिंग संस्थान में अवैध तरीके से प्रोफेसर तथा असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती करने का आरोप है।
यहां यह भी उल्लेखनीय है कि एसआईटी को इस मामले की जांच सौंपें जाने के बाद से इस मामले में टीम तथ्य जुटाने में लगी हुई है। पूर्व समय में एसआईटी की टीम द्वारा अनेक दस्तावेज अपने कब्जे में लिए गए थे तथा सील किए गए थे। आज एक बार फिर संस्थान में एसआईटी की छापेमारी के बाद हड़कंप मचा हुआ है। जानकारी के अनुसार एसआईटी की टीम को कई महत्वपूर्ण दस्तावेज हाथ लगे हैं जो इस मामले की तह तक पहुंचने में सहायक हो सकते हैं। टीम द्वारा इन नियुक्तियों से जुड़े तमाम दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं। खास बात यह है कि इस दौरान ऋषिकेश में हुई फर्जी और अवैध तरीके से की गई नियुक्तियों का मामला भी खबरों की सुर्खियों में है। जिसकी एसआईटी द्वारा जांच की जा रही है। यहां की गई 800 नियुक्तियों में से 600 अकेले राजस्थान के लोगों की है। तथा एक ही परिवार के 6 लोगों की नियुक्ति की गई है जिसे संदिग्ध माना जा रहा है और इसे विपक्ष ने मुद्दा बना रखा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here