राहुल की रैली पर कांग्रेस—भाजपा में तकरार

0
296

शहीद सम्मान कांग्रेस का नाटकः भाजपा
राहुल की रैली से बौखलाई भाजपाः कांग्रेस

देहरादून। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की शहीद सम्मान रैली पर अब भाजपा और कांग्रेस नेताओं के बीच वाक युद्ध छिड़ गया है। भाजपा के नेता कांग्रेस के इस शहीद सम्मान को एक नाटक करार दे रहे हैं वहीं कांग्रेसी भाजपा नेताओं की बयानबाजी को उसकी बौखलाहट और हताशा बता रहे हैं।
भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के शहीद सम्मान पर सवाल उठाते हुए कहा गया है कि कांग्रेस के जो नेता शहीद के परिजनों को धक्का देकर मंच से नीचे धकेल देते हैं। सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगते हों, सीडीएस बिपिन रावत के बारे में अपशब्द प्रयोग करते हो वह भला शहीदों का क्या सम्मान करेंगे। उनका कहना है कि यह शहीद सम्मान महज दिखावा और नाटक है जो चुनाव को लेकर किया जा रहा है। उधर भाजपा के राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने भी अपनी एक पोस्ट में सीडीएस बिपिन रावत के बारे में की गई टिप्पणी पर दुख जताया गया है।
कांग्रेस ने भाजपा नेताओं की इस तरह की सभी प्रतिक्रियाओं को भाजपा नेताओं की बौखलाहट बताया है। उन्होने कहा कि भाजपा राहुल गांधी की रैली की सफलता से सदमे में है और उसके नेताओं के बयान उनकी घबराहट को प्रदर्शित कर रहे हैं। कांग्रेस की नेता गरिमा दसौनी का कहना है कि भाजपा सिर्फ स्वयं को ही देश भक्त व राष्ट्रीय भक्त समझती है तथा सेना और शहीद परिवारों को भी वह भाजपा का हिस्सा समझती है जो उसका मुगालता है, क्या सीडीएस रावत भाजपा के थे? वह पूरे देश के सीडीएस थे वह उत्तराखंड के थे।
उन्होंने कहा कि भाजपा को सपने में भी उम्मीद नहीं रही होगी कि शहीद सम्मान रैली का आयोजन इतना दिव्य व भव्य हो सकता है। इसलिए अब भाजपा नेता अपना आपा खो बैठे हैं। कभी वह सीडीएस बिपिन रावत को श्रद्धांजलि देने व उनके फोटो पर सवाल उठाते हैं तो कभी आयोजन पर। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की रैली से भाजपा को अपने पैरों तले से जमीन खिसकती दिख रही है नाटक और शगूफेबाजी कौन करता है इसका जवाब अब भाजपा को जनता देने वाली है।


कांग्रेस 19 से चलायेगी पोल—खोल अभियान
देहरादून। कांग्रेस 19 दिसंबर से सरकार के खिलाफ पोल—खोल अभियान शुरू करने जा रही है। यह घोषणा पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने करते हुए कहा कि इसकी शुरुआत पिथौरागढ़ से की जाएगी।
हरीश रावत का कहना है कि सूबे की सरकार में भले ही चेहरे बदले हो नेता बदले हो लेकिन भाजपा के चाल चलन और चरित्र में कोई बदलाव नहीं है। झूठे वायदे जनता से धोखा और भ्रष्टाचार सब कुछ वैसे का वैसा ही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता पूरे राज्य में हर जिले व हर गांव के घर—घर जाकर भाजपा की कथनी और करनी के बारे में लोगों को बताएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here